बदला मौसम का मिजाज़: दिल्ली में पड़ेगी कंपकंपाती ठंड, ठण्ड हवाओ का दौर जारी, पढ़ें यूपी-बिहार समेत पूरे उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम

आदिल अहमद

डेस्क: देशभर के ज्यादातर राज्यों में इस वक्त नए वेस्टर्न डिस्टरबेंस और चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ का असर देखने को मिल रहा है। दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा के साथ कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी ओर आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

वही, अगर दिल्ली-NCR के मौसम की बात करें तो यहां सुबह और शाम की ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं दिल्ली-एनसीआर में लोगों को प्रदूषण से काफी राहत मिली है। बारिश के बाद यहां एक्यूआई में सुधार देखने को मिला है हालांकि वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में अभी भी है।

सीपीसीबी ने बताया कि पॉल्यूशन के स्तर में उतार-चढाव देखने को मिलेगा। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब‘, 301 और 400 के बीच ‘बेहद खराब’ तथा 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है। वही स्काईमेट वेदर के अनुसार, आने वाले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश में 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, जिसके चलते साथ मध्यम से भारी बारिश संभव है।

इसके अलावा तेलंगाना और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम एजेंसी के मुताबिक, तमिलनाडु, कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और दक्षिणी झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही तेलंगाना, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *