International

हमास-इसराइल जंग: हमास ने दागे इसराइल की राजधानी तेलअवीव पर कई राकेट

शफी उस्मानी

डेस्क: फलस्तीनी सशस्त्र संगठन हमास ने ग़ज़ा पट्टी से इसराइल के तेलअवीव पर कई रॉकेट दागे हैं। रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी की ख़बर के अनुसार तेलअवीव में सायरन सुने जाने के बाद लोगों को बम शेल्टर में शरण लेनी पड़ी। इसराइल के ड्रोन सिस्टम ने रॉकेटों को हवा में ही मार गिराया और और इससे किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।

वहीं, इसराइली सेना ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में उन्होंने ग़ज़ा में 300 से अधिक ठिकानों पर हमले किए हैं। गज़ा में इसराइल-हमास जंग शुरू हुए दो महीने से ज़्यादा हो चुके हैं। इस संघर्ष में अब तक ग़ज़ा में 19 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ़्रांस समेत कई देश सीज़फ़ायर के लिए इसराइल पर दबाव बना रहे हैं।

इसी बीच लेबनान के ईरान समर्थित हिज़बुल्लाह ने रात के वक़्त उसके शहरों पर रॉकेट हमले किए हैं। ये हमले किरयत श्मोना और उत्तरी इसराइल के अन्य शहरों पर किए गए हैं। सोमवार को इसराइल और लेबनान की सीमा पर दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई थी। दूसरी तरफ़, हिज़बुल्लाह का कहना है कि इसराइल लेबनान के गांवों को लगातार निशाना बना रहा है और उसने इसी की जवाबी कार्रवाई में रॉकेट हमले किए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

18 hours ago