National

खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को किया निलंबित, बोले बृजभूषण शरण सिंह ‘अब मेरा कुश्ती से कोई लेना देना नही, मेरे पास अभी बहुत काम है’

तारिक खान

डेस्क: खेल मंत्रालय ने नवनिर्वाचित भारतीय कुश्ती संघ को रविवार सुबह निलंबित कर दिया। यह निलंबन अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। यह ख़बर आने के बाद संघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि अब उनका कुश्ती से कोई लेना-देना नहीं है।

बताते चले कि कुश्ती संघ के चुनाव में बृजभूषण शरण सिंह के क़रीबी संजय सिंह के पैनल की जीत हुई थी। इसके बाद एक बयान देते हुए बृजभूषण ने कहा था कि उनका दबदबा था, है और रहेगा। अब केंद्र सरकार की कार्रवाई के बाद उन्होंने कहा है कि कुश्ती से उनका कोई लेना देना नहीं है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘मैंने 12 साल तक कुश्ती के लिए काम किया। मैंने अच्छा काम किया या बुरा काम किया, इसका मूल्यांकन समय करेगा। मैं एक तरह से कुश्ती से संन्यास ले लिया है। कुश्ती से अपना नाता मैं तोड़ चुका हूं।’ उन्होंने कहा कि अब जो भी फैसला लेना है, सरकार से बात करना है या क़ानूनी प्रक्रिया का सहारा लेना है, इस पर फैसला फेडरेशन के चुने हुए लोग लेंगे।

बृजभूषण ने कहा, ‘लोकसभा का चुनाव आ रहा है। इसके अलावा भी मेरे पास कई और काम हैं। इसलिए अब जो भी कहना होगा, कोर्ट में जाना होगा या सरकार से बात करनी होगी, इसमें मेरा कोई लेना-देना नहीं है।’ समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ‘नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह के अंडर-15 और अंडर-18 ट्रायल गोण्डा के नंदिनी नगर में आयोजित कराने की घोषणा करने के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ की नव-निर्वाचित कार्यकारिणी को निलंबित कर दिया।’ नए संघ के चुने जाने के बाद उसकी ओर से लिए गए सभी फ़ैसलों को भी रद्द कर दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts