सोमालिया के समुद्री लुटेरों से भारतीय नौसेना ने बचाया जहाज़, 19 पाकिस्तानी नागरिक थे सवार

मुकेश यादव

डेस्क: भारतीय युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने मछली पकड़ने वाले एक अन्य जहाज़ पर सवार 19 पाकिस्तानी नागरिकों को सोमालिया के पूर्वी तट पर समुद्री लुटेरों से बचाया है। आईएनएस सुमित्रा ने जिस जहाज़ की रक्षा की उसपर ईरान का झंडा लगा था। आईएनएस सुमित्रा को समुद्री लूट के मामलों को रोकने और सुरक्षा अभियान के लिए सोमालिया के पूर्वी इलाके और अदन की खाड़ी में तैनात किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल के हवाले से बताया है कि सोमालिया के पूर्वी तट पर समुद्री लूटेरों के ख़िलाफ़ एक और अभियान सफल हुआ। आईएनएस सुमित्रा ने मछली पकड़ने वाले जहाज़ अल नईमी और उसपर सवार 19 क्रू सदस्यों को बचा लिया है। इसके साथ ही 11 सोमाली लुटेरों को भी पकड़ा गया है।

कमांडर मधवाल के अनुसार, 36 घंटों के भीतर आईएनएस सुमित्रा ने अरब सागर में दूसरी बार हाइजैक हुए जहाज़ और उसपर सवार सदस्यों को बचाया है। इनमें से 17 ईरानी और 19 पाकिस्तानी सदस्य थे। बताते चले 28 जनवरी को आईएनएस सुमित्रा ने ईरान के जहाज़ को हाइजैक होने से बचाया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *