74 वर्षीय रिटायर्ड फौजी ने मैदान में 28 मीटर गोला फेंक जीता मेडल

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: गाजीपुर के रहने वाले रिटायर्ड फौजी बब्बन राम इस समय सुर्खियों में हैं. 14 साल पहले सेना से रिटायर हुए 74 वर्षीय पूर्व कैप्टन बब्बन राम ने हैदराबाद में आयोजित पांचवीं राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप में बाउंज मेडल जीता है।

इस इस उम्र में जब लोग खटिया पकड़ लेते हैं, कैप्टन बब्बन राम ने 27.74 मीटर के टारगेट पर निशाना साध कर ब्राउंज मेडल उत्तर प्रदेश के नाम की है।वहीं इस मेडल से उनका खुद का नाम पर राष्ट्रीय स्तर पर छा गया है। गाजीपुर के जमानिया तहसील क्षेत्र में रामपुर उर्फ साधोपुर गांव के रहने वाले पूर्व कैप्टन बब्बन राम साल 2009 में रिटायर हुए थे।

गांव में रिटायर जीवन गुजारने के दौरान एक बार उन्हें पता चला कि गांव के कुछ लोग मास्टर एथलेटिक्स खेल रहे हैं। उन्हें देखकर बब्बन राम ने भी दाव अजमाया और पहली बार साल 2021 में वाराणसी के सिगरा स्टेडियम में आयोजित मास्टर्स एथलेटिक्स में भाग लिया। यह प्रतियोगिता हैदराबाद के गोच्चीबोली स्टेडियम में आयोजित हुई थी।  उनके पदक जीतने की खबर से गांव में जश्न का माहौल है।

इसमें उन्होंने सिल्वर पदक जीता और फिर शुरू हो गया उनका खेल में नया करियर. इसी क्रम में वह इस बार 8 फरवरी से 11 फरवरी तक आयोजित पांचवी राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप में भाग लेने हैदराबाद पहुंचे। यहां उन्होंने 65 प्लस आयु वर्ग के ग्रुप में हिस्सा लेते हुए डिस्कस थ्रो निशाना लगाया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *