झारखंड में आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे चंपाई सोरेन

मो0 सलीम

डेस्क: झारखंड में चंपाई सोरेन आज यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल सी0 पी0 राधाकृष्णन ने गुरुवार रात चंपाई सोरेन से मुलाक़ात की और सरकार बनाने का न्योता दिया। राज्यपाल ने चंपाई सोरेन को बुलाकर मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्ति की विधिवत सूचना दी और सरकार बनाने के लिए कहा। साथ ही तब तक के लिए उनकी नियुक्ति कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर भी की।

चंपाई सोरेन को दस दिनों के अंदर अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा। चंपाई सोरेन ने कहा, ”राज्यपाल ने मुझे मनोनीत मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। हम जल्द सरकार का गठन करेंगे। शपथ ग्रहण शुक्रवार को करेंगे। विधायकों के साथ मंत्रणा कर राज्यपाल ने दस दिनों के अंदर कभी भी सरकार बनाने के लिए कहा है।” मनोनीत मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने बताया कि वे दो फ़रवरी की दोपहर सवा बारह बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बताते चले शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस के विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और आरजेडी के सत्यानंद भोक्ता के भी शपथ लेने की संभावना है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गिरफ़्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने बुधवार शाम झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। रांची की एक विशेष अदालत (पीएमएलए कोर्ट) ने गुरुवार को उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *