दो हज़ार करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में मास्टर माइंड निकला तामिल फिल्मो का एक बड़ा निर्माता, चढ़ा पुलिस के हत्थे

ईदुल अमीन

डेस्क: दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग रैकेट मामले में फरार तमिल फिल्म निर्माता को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पहले दिल्ली में एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली पुलिस और NCB ने मिलकर रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

आपको बता दें कि पकड़े गए ड्रग्स में स्यूडोएफेड्रिन भी था, जिसका इस्तेमाल मेथामफेटामाइन बनाने में किया जाता है। इसकी दुनियाभर में काफी डिमांड है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ये 1.5 करोड़ रुपए किलो के हिसाब से बिकता है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक 2000 करोड़ रुपए के ड्रग रैकेट के मास्टरमाइंड बताए जा रहे तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के ज्वाइंट ऑपरेशन में एक ड्रग कार्टेल का पता लगा था। इस दौरान पुलिस को आरोपियों के पास से 50 किलो स्यूडोएफेड्रिन मिला था। जांच के दौरान पता चला था कि आरोपी खाने वाली चीजों के बीच छिपाकर ड्रग्स की तस्करी करते थे। NCB के अधिकारी इंटरनेशनल नेटवर्क को खत्म करने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चला रहे हैं।

मामले को लेकर NCB के डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया था कि कुछ वक्त पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बताया था कि सूखे नारियल के बुरादे के साथ बड़ी मात्रा में स्यूडोएफेड्रिन मिलाकर दोनों देशों में भेजा जा रहा है। जांच के दौरान ये भी पता चला कि इस ड्रग्स की दिल्ली से ही तस्करी की जा रही है।

इसके बाद 15 फरवरी को पश्चिमी दिल्ली के बसई दारापुर इलाके के एक गोदाम पर दिल्ली पुलिस की एक टीम ने छापा मारा। उस वक्त गोदाम में कुछ लोग स्यूडोएफेड्रिन को मल्टीग्रेन खाने के मिक्चर के कवर में पैक कर खेप तैयार कर रहे थे। पुलिस ने घटनास्थल से ड्रग कार्टेल के तीन मेंबर्स को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपी तमिलनाडु के रहने वाले हैं। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि पिछले तीन सालों में उन्होंने कुल 45 खेपों में लगभग 3500 किलो स्यूडोएफेड्रिन भेजा है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 2000 करोड़ रुपयों से ज्यादा है। इसी पूछताछ के दौरान तमिल फिल्म प्रोड्यूसर का नाम भी सामने आया।

आरोपियों ने बताया कि इस ड्रग कार्टेल का मास्टरमाइंड तमिल फिल्म प्रोड्यूसर जाफर सादिक है। जाफर सादिक तुरंत फरार हो गया। इसके बाद जाफर सादिक को पकड़ने के लिए उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *