बिहार लोकसभा चुनाव में सीट बटवारे को लेकर नाराज़ केंद्रीय खाद्य मंत्री पशुपति पारस ने दिया अपने पद से इस्तीफा

अनिल कुमार

डेस्क: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के सीट बँटवारे में एक भी सीट नहीं मिलने से नाराज़ केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में उन्होंने कहा कि वे आज भी एक बड़े नेता हैं।

पारस ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफ़ी हुई है। इसके लिए मैं भारत सरकार के मंत्री पद से इस्तीफ़ा देता हूँ। उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी आज भी एक बड़े नेता हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफ़ी हुई। इसके लिए मैं भारत सरकार के मंत्री पद से इस्तीफ़ा देता हूं।

हालांकि अभी ये तय नहीं है कि पारस का अगला क़दम क्या होगा। इस बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने अब से कुछ देर पहले कहा कि पशुपति कुमार पारस को इंतज़ार करना चाहिए। उन्होंने दावा किया है कि एनडीए उनका सम्मान बरक़रार रखेगी। वहीं आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि पारस को ग़लतफ़हमी थी कि वे रामविलास पासवान के उत्तराधिकारी हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि उत्तराधिकारी बेटा होता है, भाई नहीं।

हालांकि उन्होंने पारस के आरजेडी में शामिल किए जाने की उम्मीद पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सोमवार को बिहार की सीटों का पार्टी के लिहाज से बंटवारा कर दिया गया। सभी 40 सीटों में से बीजेपी को 17 सीट, जेडीयू को 16 सीट, पांच सीट चिराग पासवान वाली लोजपा को और एक एक सीट उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को दिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *