National

जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक 10,000 लद्दाखवासी क्षेत्र में चीनी घुसपैठ और कॉरपोरेट द्वारा भूमि के कथित अधिग्रहण के खिलाफ ध्यानाकर्षण मार्च

सारा अंसारी

डेस्क: लेह में 21 दिनों के आमरण अनशन पर बैठे लद्दाख के जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक ने कहा है कि 10,000 लद्दाखवासी क्षेत्र में चीनी घुसपैठ और कॉरपोरेट द्वारा भूमि के कथित अधिग्रहण के दो मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए मार्च करेंगे।

 अपनी मृत्यु तक अपने अनशन को आगे बढ़ाने की बात कहते हुए वांगचुक ने अनशन के 15वें दिन कहा कि लद्दाख भारतीय उद्योगपतियों और चीनी सेना के कारण अपनी प्रमुख चारागाह भूमि खो रहा है। द टेलीग्राफ के मुताबिक, वांगचुक का लक्ष्य 27 मार्च को चीन सीमा तक मार्च करने का है जब उनके अनशन की 21 दिन की अवधि समाप्त होगी।

बताया गया है कि अगर वह बीमार पड़ गए तो मार्च आगे के लिए स्थगित किया जा सकता है। बताते चले कि सोनम वांगचुक जलवायु कार्यकर्ता है। उनसे प्रेरित होकर फिल्म ‘3 इडियट्स’ में फुनसुक वांगडू का किरदार आमिर खान ने निभाया था। सोनम वांगचुक के दुनिया भर में प्रशंसक है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

14 hours ago