छात्रो का आरोप केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल के बेटे का सेमीनार ज़बरदस्ती देखने लिए ज़ब्त की गई ID, एक छात्र द्वारा सेमिनार के दरमियान लोकतान्त्रिक स्वत्रंत्रता पर सवाल उठाने का वीडियो पोस्ट कर विपक्ष हुआ हमलावर

आफताब फारुकी

डेस्क: मुंबई के ठाकुर कॉलेज में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बेटे ध्रुव गोयल का एक सेमिनार होना था। उनके इस कार्यक्रम को लेकर विवाद छिड़ गया है। विपक्ष द्वारा कॉलेज प्रशासन पर छात्रों को जबरन कार्यक्रम में शामिल कराने के आरोप लगाए जा रहे हैं। हालांकि कॉलेज की तरफ से और ध्रुव गोयल की तरफ से मामले पर सफाई दी गई है। सेमिनार से जुड़ा एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। जिसे उद्धव गुट के नेता काफी शेयर कर रहे हैं। बता दें कि पीयूष गोयल मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ठाकुर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों का आरोप है कि ध्रुव गोयल का सेमिनार अटेंड करने के लिए कॉलेज प्रशासन की तरफ से जबरदस्ती की गई। इसके चलते उनके आईडी कार्ड जब्त कर लिए गए। वायरल वीडियो में एक छात्र ध्रुव गोयल से आने वाले चुनावों के लिए ऑल दी बेस्ट बोलते हुए कालेज प्रशासन की लोकतान्त्रिक स्वत्रंत्रता पर सवाल उठाता है, जिस पर पास बैठे छात्र ज़ोरदार ताली बजाते है।

वीडियो में छात्र कहता है कि ‘मेरा सवाल है कि क्या आपको लगता है कि ठाकुर कॉलेज प्रशासन लोकतांत्रिक है, जो छात्रों के ID कार्ड जब्त कर उन्हें जबरन ये सेमिनार अटेंड करने को कह रहा है। और अगर कॉलेज वाले हमारा उत्पीड़न कर सकते हैं तो कोई भी हमारा उत्पीड़न कर सकता है।’ छात्र के सवाल पर कार्यक्रम में शामिल लोगों ने खूब तालियां बजाईं।

शेयर किए जा रहे वीडियो में छात्र के सवाल के बाद ध्रुव गोयल छात्रों को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने X अकाउंट पर घटना का वीडियो रिपोस्ट करते हुए लिखा, ‘शासन रोज दुनिया को संदेश दे रहा है कि वो नहीं चाहते कि देश में लोकतंत्र बना रहे। यहां छात्रों के एग्जाम के एक दिन पहले उनके ID कार्ड जब्त कर उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के बेटे के सेमिनार में शामिल होने के लिए कहा गया… ‘

इसी मामले पर उद्धव गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी कहा कि उम्मीद है कि सवाल उठाने पर छात्रों को सस्पेंड न होना पड़े। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक घटना को लेकर कॉलेज प्रशासन ने ध्रुव गोयल का एक वीडियो शेयर किया। इसमें ध्रुव गोयल ने माफी मांगते हुए बताया कि उन्हें नहीं पता था कि छात्रों को जबरदस्ती सेमिनार में शामिल करवाया गया है।

कालेज ने कहा वीडियो भ्रामक

कॉलेज का आरोप है कि प्रियंका चतुर्वेदी ने भ्रामक वीडियो शेयर किया है। कॉलेज का कहना है कि सेमिनार अच्छे से संपन्न हुआ था। लेकिन, प्रियंका चतुर्वेदी ने इस इवेंट को विवादित बना दिया। ये इवेंट पहली बार वोट देने जा रहे युवाओं को प्रेरित करने के लिए था। उधर, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने किसी भी तरह का भ्रामक वीडियो नहीं शेयर किया है। कई न्यूज चैनल्स द्वारा भी ये वीडियो शेयर किया गया है। उन्होंने कॉलेज के प्रिंसिपल को छात्रों से माफी मांगने के लिए कहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *