UP

स्वच्छकार समाज एवं समाज सेवियों ने किया ‘मन का फेर’ का विमोचन

फारुख हुसैन

लखीमपुर-खीरी: कई पुस्तकों के लेखक संपादक सुरेश सौरभ की श्वेत वर्णा प्रकाशन से आयी नई पुस्तक ‘मन का फेर’ का विमोचन आज अंबेडकर पार्क में स्वच्छकार समाज एवं समाजसेवियों ने किया। विमोचन में रामस्वरूप गौतम, जैन सिंह बौद्ध, मनोज कुमार, श्याम सिंह, रामबाबू, कवि-शायर विकास सहाय, समाजसेवी जसपाल सिंह ‘पाली’,कवि श्याम किशोर ‘बेचैन’ आदि सम्मिलित हुए।

मशहूर कवि शायर विकास सहाय ने मन का फेर की चर्चा करते हुए कहा-सुरेश सौरभ नित नई रचनाओं का सृजन कर रहे हैं, जो समाज के लिए मार्गदर्शन का कार्य कर रही हैं एक दिन लखीमपुर को दुनिया सुरेश सौरभ के नाम से जानेगी। जसपाल सिंह ‘पाली’ ने कहा कि यह पुस्तक समाज के हर वर्ग के लिए उपयोगी है। इस पुस्तक से समाज को नई दिशा मिलेगी। स्वच्छता के नायक मनोज कुमार ने कहा-हमें खुशी है कि यह पुस्तक उस अंतिम तक पहुंच रही है जिस तक पहुंचना बहुत जरूरी है।

कवि श्याम किशोर बेचैन ने कहा-सौरभ जी की यह पुस्तक मन की ग्रंथियों, मन उलझनों को सुलझाने में मदद करेगी। सुरेश सौरभ ने कहा-मेरी यह कोशिश कि समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक यह पुस्तक पहुंचे, क्योंकि उसकी भावनाओं, संवेदनाओं को इनमें 60 लघुकथाकारों ने पिरोया है।

pnn24.in

Recent Posts

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की ज़मानत याचिका पर ईडी ने किया विरोध, कहा ‘किसी भी नेता को कभी चुनाव प्रचार हेतु अंतरिम ज़मानत नही मिलती है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम ज़मानत याचिका…

4 mins ago

वाराणसी: साजिद ने पहले पढ़ी मस्जिद में नमाज़, फिर बाहर निकल कर अपनी लाइसेंसी गन से मार लिया खुद को गोली

शफी उस्मानी वाराणसी: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के कंकड़ वीर मस्जिद के बाहर एक…

2 hours ago

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

18 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

19 hours ago