लखीमपुर खीरी की पलिया पुलिस शायद करती है कागजों पर रात्रि गश्त, तभी तो चोर है आराम से घटनाओं को अंजाम देते हुवे मस्त

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: पलिया नगर के कुछ मोहल्लो में इस वक्त चोरी की बढ़ती वारदातों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। हाल यह हो गया है कि चोरों के आतंक से अब नगरवासी दहशत में हैं और लोग रातो को जाग कर खुद रखवाली करने की कोशिशे कर रहे है। वही लगातार होती हुई चोरियों पर अभी तक पोइस के हाथ खाली यह बताने के लिए काफी ही कि पुलिस इन चोरियों को रोकने के लिए कितनी गंभीरता से काम कर रही है।

गौरतलब है की पलिया नगर के मोहल्ला इकराम नगर, नई बस्ती और मोहल्ला माहीगिरान में बीते कुछ महीनो से अज्ञात चोर किसी न किसी घर को निशाना बनाकर लाखों रुपए की चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके है। लेकिन वही पुलिस रात्रि गश्त और निगरानी शायद कागजों पर ही कर रही है। क्योकि चोरी की घटनाओं पर अंकुश तो लग नही पा रहा है। उलटे पुलिस निगरानी और पैदल गश्त से लेकर रात्रि गश्त तक के दावे करती रहती है। अगर पुलिस के दावे सही है तो सवाल ये है कि क्या चोर ‘मिस्टर इंडिया’ की तरह ‘गायब’ होकर आते है?

पिछले तीन-चार महीना से चोरों के हौंसले कुछ ज्यादा ही बुलंद है। जिसके चलते यहा चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। शाम ढ़लते ही चोर किसी न किसी को अपना शिकार बनाने की जुगत में लग जाते है। घटना को अंजाम देने के बाद चोर निकल भागते है लेकिन पुलिस आज तक किसी घटना का खुलासा नहीं कर पाई है।

बीते मार्च महीने में मोहल्ला नई बस्ती में तरन्नुम पत्नी मोहम्मद रफीक अहमद के घर कुछ अज्ञात चोरों ने लाखों रुपए के गहने और नगदी की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके महीना बीत जाने के बावजूद पुलिस चोरी का खुलासा करने में नाकामयाब रही। उसके अलावा भी कई छोटी-मोटी चोरियों को भी चोरों ने अंजाम दिया और उसके बाद एक बार फिर अपने देवर के घर में दावत खाने गयी मोहल्ला इकराम नगर निवासी मोहम्मद सलीम की पत्नी के घर पर भी चोरों ने बीते शुक्रवार को 11:00 के लगभग घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखें कई तोले सोने और चांदी के जेवर सहित लगभग डेढ़ लाख रुपए की नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

इस घटना की भी सूचना पुलिस को दी गई लेकिन अभी भी पीड़िता के अनुसार पुलिस ने कोई छानबीन नहीं शुरू की है, और इसके बाद एक बार फिर चोरों ने मोहल्ला महीगिरान में डां आरिफ की क्लीनिक के नजदीक एक घर में वारदात को अंजाम देना चाहा। लेकिन परिवार के जागने से चोर वहां से फरार हो गए। इसके बाद मोहल्लेवासी काफी रात तक जागते रहे। मोहल्ले वासियों के अनुसार चोर नकाबपोश है और उनकी संख्या तीन से चार की बताई जा रही है।

चोरों की इस हिमाकत को देखकर अब मोहल्लेवासी दहशत में आ चुके हैं। लेकिन पुलिस की सुस्ती टूटने का नाम नहीं ले रही है। लोगो का कहना है कि पिछले दो महीनों में चोरी की वारदातें बढ़ी है। यह हाल तब है जब नगर के लिए चौकी खुली हुई है। घटनाओं को देख कर ऐसा ही प्रतीत होता है कि पुलिस रात को गश्त के नाम पर कागज़ी घोड़े दौड़ा कर आराम तलब करती है। अगर ये गश्त कागजों के बजाये सड़क पर होती रहती और पुलिस सक्रिय रहती तो आए दिन शहर में वारदातों को अंजाम दे रहे चोरों को आसानी से पकड़ा जा सकता है।

इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी पलिया यादवेन्द्र सिह ने कहा कि ‘यह सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है। इस पर और ध्यान दिया जाएगा। गश्त बढ़ाई जाएगी फिलहाल चोरी की जो वारदात के सामने आई है, उनके खुलासे को लेकर टीम गठित कर दी गई है, जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर खुलासा किया जाएगा और जो मुलाजिम इसमें लापरवाही बरतेंगा उस पर कार्यवाही होगी।‘

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *