UP

व्यय प्रेक्षक ने सीडीओ के साथ किया इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग लोकसभा निर्वाचन 29 धौरहरा के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक व्यय प्रेक्षक सुमित बेसरा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित निर्वाचन नियंत्रण कक्ष एवं शिकायत सेल तथा इंटीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक ने फील्ड में मौजूद विधानसभावार फ्लाईंग स्क्वायड तथा वीडियो निगरानी टीमों के लोकेशन के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने एफएसटी टीमों की लोकेशन की स्थिति स्क्रीन पर देखी। सी-विजिल एप पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली।

उन्होंने निर्देश दिए कि कड़ी निगरानी की जाए, कहीं पर भी एमसीसी का उल्लंघन न होने पाए।  उन्होंने कंट्रोल रूम की पूरी टीम को अलर्ट रहकर कड़ी निगरानी रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

1 hour ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

2 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

3 hours ago