ज़मानत पर जेल से छूटे नुह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी ने पुलिस कर्मी की मौजूदगी में एक शख्स पर बरसाया लाठी, वीडियो हुआ वायरल

आफताब फारुकी

डेस्क: पिछले साल हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के मामले में जमानत पर बाहर आए कथित गोरक्षक बिट्टू बजरंगी को एक व्यक्ति को छड़ी से पीटते हुए कैमरे में कैद किया गया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में बजरंगी को एक व्यक्ति को छड़ी से पीटते हुए देखा जा सकता है, उसके उनके ‘गोरक्षक’ समूह के अन्य लोग उसे पकड़ रहे हैं। वीडियो में एक पुलिसकर्मी उस व्यक्ति के करीब खड़ा दिखाई दे रहा है, लेकिन वह मूकदर्शक बना हुआ है। हम वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करते है।

मालूम हो कि नूंह में पिछले साल 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी, जब कथित तौर पर मुस्लिम समूहों ने हिंदू दक्षिणपं​थी समूहों के जुलूस पर हमला किया था। यह हिंसा गुड़गांव में भी फैल गई थी। 1 अगस्त को हिंसा के दौरान गुड़गांव के बादशाहपुर में कम से कम 14 दुकानें जला दी गईं, जिनमें अधिकांश मुसलमानों की थीं। इस नुह दंगे का एक आरोपी बिट्टू बजरंगी भी था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि वीडियो 1 अप्रैल का है और जिस शख्स की पिटाई हुई है वह फरीदाबाद के सरूरपुर का रहने वाला है। शामू नाम के व्यक्ति पर आरोप था कि उसने अपने पड़ोस की दो लड़कियों को चॉकलेट देकर अपने घर में बुलाया और स्थानीय लोगों को संदेह था कि वह उनका यौन शोषण करना चाहता था। उसके कुछ पड़ोसी घर में घुस आए और शामू को पकड़ लिया।

घटना की खबर फैल गई और बजरंगी के गोरक्षक समूह, गोरक्षक बजरंग फोर्स के सदस्य मौके पर पहुंचे और शामू को अपने साथ फरीदाबाद के संजय एन्क्लेव में अपने नेता के घर ले गए। बजरंगी के घर के बाहर के वीडियो में गोरक्षक, जो बजरंग दल का सदस्य भी है, एक छड़ी पकड़े हुए दिख रहा है और उसके समूह के अन्य लोग गिड़गिड़ाते शामू को जमीन पर घसीट रहे हैं। एक पुलिसकर्मी उस आदमी से कुछ इंच की दूरी पर एक कुर्सी पर बैठा हुआ दिखाई देता है और वह उठता है, लेकिन कोई दखल नहीं देता है। फिर एक आदमी को दूसरों से शामू को अपनी तरफ लाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और बजरंगी उर्फ ​​राज कुमार उसे छड़ी से मारने के लिए आगे बढ़ता है।

इसी बीच, इस मामले में पुलिस एनआईटी डीसीपी कुलदीप सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि बिट्टू बजरंगी मामले में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। एक मुकदमा बिट्टू बजरंगी और अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है। यह मामला पीटे गए शख्स की शिकायत पर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरा मामला शामू के खिलाफ दर्ज किया गया है, जो दो बच्चियों को गलत नीयत से बहला-फुसलाकर अपने घर ले जा रहा था। साथ ही वीडियो में जो पुलिसकर्मी दिखाई दे रहा, वह बिट्टू बजरंगी का गनमैन है, जो पुलिस प्रशासन ने मुहैया कराया था, उसके खिलाफ भी अब कार्रवाई की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *