आगरा- पिनाहट, बाह के समाचार नीरज परिहार के साथ


खडी मैक्स में स्कूल बस ने मारी टक्कर,एक दर्जन बच्चे घायल।
आगरा-पिनाहट । कस्बा क्षेत्र के अन्तगर्त नंदगवा रोड स्थित गढ के पास सडक किनारे खडी मैक्स में अनियंत्रित होकर स्कूल बस ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे बस का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं बस में बैठे एक दर्जन बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। और स्कूल बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरक्तार कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह कस्बा क्षेत्र के पूरन पुरा स्थित शान्ति निकेतन स्कूल की बस दर्जनों बच्चों को उनके घर से स्कूल के लिए लेकर जा रही थी। तभी पिनाहट नंदगवा मार्ग पर मौहल्ला गढ के पास सडक किनारे खडी मैक्स गाडी में स्कूल बस अनियंत्रित होकर टकरा गयी। जिससे बस में बैठे एक दर्जन स्कूली बच्चे गम्भीर रूप से घायल हो गये। बच्चों की चीख पुकार सुनकर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गये। जिन्हौने घायल बच्चों को बस से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी।सूचना पर पहुची पुलिस ने दो गम्भीर छात्र बच्चे भावेश उम्र 8 वर्ष निवासी बीच का पुरा कक्षा एक का छात्र है। बेटू 6 वर्ष निवासी बीच का पुरा केजी का छात्र है। जिन्है इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य बच्चों को मामूली चोटे होने के कारण उन्है तत्काल उनके परिजनों के साथ उन्है घर भेज दिया गया। वहीं पुलिस ने बस को कब्जे में लिया है । और पुलिस मामले की जॉच कर रही है।

बारिश से गिरा किसान का मकान 

पिनाहट। कस्बा क्षेत्र के अन्तगर्त  सावलदास पुरा निवासी किसान रामनरेश का रविवार देर रात तेज हवा के साथ आयी बारिश के कारण मकान गिर गया। जिसमें बैठे परिवार के सदस्य बाल बाल बच गये। मकान का अचानक एक हिस्सा गिरने की आवाज सुनकर पूरा परिवार घर से बाहर आ गया था। जिससे कोई बडा खतरा होने से टल गया। वहीं मकान में रखे किसान के तीन कुन्तल अनाज के साथ अन्य कीमती सामान मलवे में दबकर भींग गया। किसान ने प्रशासन से मुआवजे की मॉग की है।
खनन की सूचना पर डीएकओ की छापेमारी 

आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र से सटी चम्बल नदी इन दिनों उकान पर है जिससे तटवर्ती इलाकों में खनन होने की कोई सम्भावना नही है। सोमवार देर रात किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चम्बल के बीहड में बालू खनन होने की सूचना चम्बल सेन्चुरी डीएकओ अनिल पटेल को दी। जिस पर खनन की सूचना पर डीएकओ ने वन विभाग कर्मियों के साथ मुखबर द्वारा बताये गये खनन के ठिकानों पर लगातार विप्रावली ,बीच का पुरा ,  क्यौरी, चम्बल घाट , मंसुखपुरा, रेहा, बरेण्डा आदि जगह पर छापेमारी की सूचना पर गॉव के लोगों में हडकम्प मच गया। वहीं डीएकओ को किसी जगह कोई खनन नही होता मिला जिससे वह बेरंग लौट गये। इसी सन्दर्भ में वन दरोग शिवओम सिंह का कहना है कि हमें एक व्यक्ति द्वारा खनन की झूठी सूचना दी गयी थी जिस पर हमने कई जगह छापेमारी की मगर किसी जगह खनन होते नही मिला।
दबंग दे रहे झूठे मुकददमें में फंसाने की धमकी 

आगरा-पिनाहट ।कस्बा थाना क्षेत्र के नयापुरा निवासी दौजीराम पुत्र मिश्रीलाल गॉव में रहकर अपनी वृदध मॉ और परिवार का मेहनत मजदूरी कर पालन पोषण करता है। आरोप है कि गॉव के ही कुछ दबंग लोगों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसकी रंजिश मानकर दबंग थाने में तैनात चौकीदार के साथ मिलकर युवक के परिवार के साथ आये दिन परेशान  कर रहे है। और गाली गलौज कर झूठे मुकददमों में फसवाने के साथ जान से मारने की धमकी देते है। कुछ दिन पूर्व दबंग अनिल रात के समय कुछ लोगों के साथ आया और युवक की वृदध मॉ पर तमंचे से फायर कर दिया जिसमें वह बाल बाल बच गयी। वहीं युवक ने छत से कूदकर अपनी जान बचायी। जिससे युवक का परिवार दहशत में है। और पलायन को मजबूर है। वहीं युवक को घर आने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है जिससे युवक अपनी रिश्तेदारियों में दर दर की ठोकरे खाकर समय व्यतीत कर रहा है। युवक ने एसएसपी आगरा को शिकायत कर घटना के बारे में अवगत कराया है। जिस पर पुलिस अधिकारियों ने युवक को जॉच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
नीरज परिहार रिपोर्टर  ( पिनाहट, बाह क्षेत्र ) आगरा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *