साहेब फिर क्या है जिसकी पर्दादारी है – बलिया रोडवेज कर्मी से बदमाशों ने साढे चार लाख रुपए छीन लिए

संजय ठाकुर/वेदप्रकाश शर्मा
बलिया : बिल्थरारोड नगर के मुख्य सड़क पर सोमवार को अपराहन बाइक पर सवार होकर बैंक में रुपया जमा करने जा रहे रोडवेज कर्मी से बदमाशों ने साढे चार लाख रुपए छीन लिए। व्यस्त मार्ग पर दिनदहाङे हुए इस दुस्साहसिक वारदात से लोग सहम गए। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर दी लेकिन लुटेरे पुलिस के हत्थे नहीं चढे।
बताते चलें कि रोडवेज बस स्टेशन के कैशियर शिवजी प्रसाद अपने सहयोगी विनय शंकर सिंह के साथ पैदल बैग में रुपया लेकर जमा करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक बिल्थरारोड की शाखा में जा रहे थे इनके बैग में साढे चार लाख रुपये और जेब में एक लाख तिरासी हजार रुपये थे। बैंक के गेट पर पहुंचते ही बाइक सवार दो युवकों ने बलपूर्वक रुपयों से भरा बैग छीन कर भागने लगे यह देख आसपास के लोगों ने शोर मचाते हुए बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया लेकिन बदमाश भागने में सफल हो गए 

घटना की सूचना मिलते ही एसपी वैभव कृष्ण, एडिशनल एसपी रामयज्ञ यादव और सीओ श्रीराम मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी प्राप्त की पुलिस ने क्षेत्र की सीमाओं पर नाकेबंदी शुरू कर दी लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं मिला। एसपी ने बताया कि यह लूट की घटना रोडवेज कैशियर के लापरवाही के कारण हुई है।  लुटेरों की तलाश की जा रही है लुटेरों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
पुलिस कप्तान के बयानों के बाद भी सवाल तो साहेब काफी अनसुलझे हुवे है. सरकारी धन की इस बड़ी रकम को लेकर कैशियर साहेब पैदल ही बिना सुरक्षा के बैंक को चल पड़े थे. न तो कैशियर साहेब के साथ कोई रोडवेज का सुरक्षाकर्मी था न ही सम्बंधित कैशियर ने इसकी सुचना पुलिस को दिया था. क्षेत्रिय चर्चा को अगर आधार माने तो कही न कही कैशियर की बड़ी भूल और लापरवाही इसमें साफ़ ज़ाहिर होती है क्योकि इतनी बड़ी रकम बिना सुरक्षा के लेकर चलने वाले कैशियर साहेब या तो खुद को सुपर हीरो समझ रहे थे या फिर शायद अति अत्माविश्वास से भरे हुवे थे. मगर जो भी हो इस घटना से पुलिस महकमे की ज़िम्मेदारी बढ़ा दी है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *