अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ

सड़क दुर्घटनाओं में पांच घायल

अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुर थानान्तर्गत हिलालपुर निवासी जितेन्द्र (30) पुत्र रमेश बुधवार की सुबह अपने घर से मोटर साइकिल से जिला मुख्यालय आ रहे थे। अकबरपुर-इल्तिफातगंज मार्ग पर स्थित इल्तिफातगंज बाजार में पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गयी। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में अकबरपुर थानान्तर्गत सीहमई निवासी रामअरज (45) पुत्र धर्मराज मंगलवार की शाम मोटर साइकिल से जिला मुख्यालय से अपने घर को लौटते समय गांव के निकट पहुंचने पर अचानक सामने आये  युवक को बचाने के प्रयास मंे गंभीर रूप से घायल हो गये। अन्य सड़क दुर्घटना में मालीपुर थानान्तर्गत आलमपुर निवासी प्रदीप (25) पुत्र मुन्नालाल अपने गांव के साथी ओमप्रकाश (45) पुत्र गंगाराम मंगलवार की शाम मोटर साइकिल से जिला मुख्यालय आते समय गंभीर रूप से घायल हो गये। अन्य सड़क दुर्घटना मंे अकबरपुर थानान्तर्गत ककरडिला निवासी मामवारिस (16) पुत्र अल्लाहबक्श मंगलवार की शाम कहीं जाते समय घायल हो गये। घायलो को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

जहरीला पदार्थ पीने से दो की हालत गंभीर

अम्बेडकरनगर। जहरीला पदार्थ पीने से एक युवती व एक महिला की हालत गंभीर हो गयी। गंभीरावस्था में परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार सम्मनपुर थानान्तर्गत मिर्जापुर वेग दुक्खर निवासी सोना (21) पुत्री रामसेवक बुधवार की सुबह अपने घर पर पारिवारिक कलह के चलते घर में रखी कीडे़ की बुटाक्स दवा पी लेने के कारण हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। वहीं दूसरी घटना इब्राहिमपुर थानान्तर्गत निनावां निवासी शिवकुमारी (28) पत्नी सुभाष बुधवार की सुबह पति से हुए विवाद के कारण अपने घर पर रखी कीडे़ की दवा पी लेने से हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

बूथ स्तरीय सम्मेलन की तैयारी हेतु बैठक 25 को

अम्बेडकरनगर। बुधवार को विधानसभा कटेहरी, बूथ स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी हेतु कटेहरी टाण्डा, इल्तिफातगंज एवं भीटी के ब्लाक, नगर अध्यक्षगणांे सहित समस्त कांग्रेसजनो की बैठक 25 नवम्बर को जिला कांग्रेस कार्यालय पर 10 बजे से कटेहरी विधानसभा के नवनियुक्त प्रभारी जिला उपाध्यक्ष जयप्रकाश तिवारी ने आहूत की है। बैठक में कटेहरी विधानसभा से प्रत्याशिता करने वाले दावेदार मौजूद रहेंगे। कटेहरी विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन 30 नवम्बर को सुबह 10 बजे अनीश नेशनल इंटर कालेज पहितीपुर में होगा। जिला कांग्रेस कमेटीके अध्यक्ष सै0 मेराजुद्दीन किछौछवी ने बताया कि उत्तर-प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जनपद की समस्त पांचो विधानसभाओं में बूथ कार्यकर्ताओं को सम्मेलन कर सम्मानित किया जायेगा। 26 नवम्बर को आलापुर विधानसभा, 27 नवम्बर को अकबरपुर विधानसभा का सम्मेलन बरियावन बाजार में, 28 नवम्बर को टाण्डा, 29 नवम्बर को जलालपुर तथा 30 नवम्बर को कटेहरी विधानसभा का कार्यकर्ता सम्मेलन पहितीपुर अनीश नेशनल इंटर कालेज पहितीपुर में होंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर कांग्रेस ने की शोकसभा

अम्बेडकरनगर। बुधवार को उत्तर-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव के निधन पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सै0 मेराजुद्दीन किछौछवी की अध्यक्षता एवं जयप्रकाश तिवारी के संचालन में शोकसभा हुई जिसमें प्रमुख रूप से उत्तर-प्रदेश कांग्रेस सचिव मोहम्मद अनीस खां, रामकुमार पाल, पीसीसी सदस्य डा0 नंद लाल चैधरी, सरिता यादव मौजूद रहे। शोकसभा में उपस्थित कांग्रेसजनों ने पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के चित्र पर पुष्प माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित कर उनके व्यक्तित्व कृतित्व पर गोष्ठी की। जिलाध्यक्ष सै0 मेराजुद्दीन किछौछवी ने कहा कि जनता एवं समस्त कांग्रेसजनों से पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव को विशेष लगाव था वे कार्यकर्ताओं, दलितो, पिछड़ो के मसीहा थे। उनके निधन से देश एवं समाज की अपूर्णनीय क्षति हुई है। शोकसभा में शोक प्रकट करने वालो में प्रमुख रूप से अकबरपुर के पूर्व प्रत्याशी महासचिव अमित जायसवाल डा0 विजय शंकर तिवारी, द्विजेन्द्र नारायण शुक्ला, रामजनम दूवे, विद्याधर शुक्ला, संजय तिवारी, दयाराम निषाद, अवधेश कुमार मिश्रा, गुलाम रसूल छोटू, मस्तराम शर्मा एवं नरेन्द्र प्रजापति मौजूद रहे।

आलापुर में भी पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक

आलापुर, अम्बेडकरनगर। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे रामनरेश यादव के निधन पर कांग्रेसियों ने गहरा दुख व्यक्त किया है। बुधवार को आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बैठक कर शोकसभा किया। आलापुर पुरानी तहसील परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एससी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक सत्यार्थी एवं संचालन राधेश्याम चैहान ने किया। बैठक में पूर्व विधायक कुंवर अरूण ने कहा कि रामनरेश यादव जी ने राजनीति में संघर्ष के बूते सफलता हासिल की उनके निधन से समाज की अपूर्णनीय क्षति हुई है। इसकी भरपाई असंभव है। बैठक में दो मिनट का शोक रखकर मृतक की आत्मा के शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस मौके पर राजू यादव मोहम्मद दानिश रमाशंकर उपाध्याय निरजूराम सुभाष समेत कई लोग मौजूद रहे।

मोटर साइकिल सवार युवक घायल

राजेसुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर। राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के इंडिया पण्डित के प्राथमिक विद्यालय के पास  साईकिल सवार को बचाने में मोटर साइकिल सवार सड़क पर गिरकर बुरी तरह घायल हो गया जिसे आस पास के ग्रामीणों एवं राहगीरों ने 108 नम्बर पर फोन कर एम्बुलेन्स से अस्पताल भेज दिया। घायल की जेब से मिले कागजातों के आधार पर उसकी पहचान ओमप्रकाश (25) पुत्र छोटेलाल ग्राम झखरवारा थाना आलापुर के रूप में हुई। घायल की डायरी से मिले नम्बरो पर सम्पर्क कर उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया।

कैश खत्म, बैरंग वापस लौटे खाता धारक, नहीं खत्म हो रही परेशानी

आलापुर, अम्बेडकरनगर। नोट बंदी के चलते जहां लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही बैंकों में कैस खत्म होने से लोगों को खासी दिक्कत आ रही है। बता दे कि नोट बंदी के 14 दिन बाद भी पैसों में भीड़ नियंत्रित होने का नाम ही नहीं ले रही है सुबह छः बजे से ही बैंक के बाहर लंबी लाइन लग जाती है जो देर शाम तक अपनी बारी के इंतजार में रुकी रहती है। बुधवार को आलापुर तहसील क्षेत्र के रामनगर बैंक ऑफ बड़ौदा भारतीय स्टेट बैंक यूनियन बैंक की शाखाओं में कैस खत्म होने के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुबह से लोग लाइन में लगे रहे लेकिन कैस खत्म होने के चलते उन्हें वापस लौटना पड़ा। क्षेत्र के दीपक कुमार राजेश कुमार की अनुज शैलेंद्र अनूप आदि ने बताया कि सुबह से ही बैंक में लाइन लगाए थे लेकिन दोपहर में ही कैस खत्म हो गया। इस बाबत बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा प्रबंधक संजय अग्रवाल ने बताया कि जितना धन मुख्य शाखा से मिलता है उसे वितरित किया जाता है।

कजपुरा में जुलूसे अमारी गुरूवार को

अम्बेडकरनगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के कजपुरा गाँव में अमारी का जुलूस हर साल की तरह इस साल भी 23 सफर 24 नवम्बर दिन गुरूवार को सै0 वाड़े से हुसैनी कमेटी कजपुरा की तरफ से सुबह 6 बजे निकाला जाएगा सय्यद वाड़े में होने वाली मजलिस को मौलाना नुरुल हसन साहब सम्बोधित करेंगे जुलूस का संचालन जीशान आजमी करेंगे। इस जुलुस में मुल्क की मशहूर अंजुमन नौहाख्वानी और सीनाजनी करेंगी जिसमे अंजुमन यादगारे हुसैनी नौगावां सादात, अंजुमन अकबरी अमरोहा सादात, अंजुमन असगरिया कदीम अमहट सुल्तानपुर, अंजुमन फिरदौसिया गोपालपुर बिहार, अंजुमन हैदरी हल्लौर जुलूस में शामिल होंगी। दौराने जुलूस उल्माए केराम की तकरीर होगी जिसमे शिया धर्मगुरु मौलाना आगा रूही साहब लखनऊ, मौलाना मोहम्मद हुसैनी मुजफ्फरनगर, मौलाना इरशाद अब्बास इलाहाबाद, मौलाना अब्बास रजा नय्यर जलालपुरी तशरीफ ला रहे हैं। हुसैनी कमेटी की ओर से श्रद्धालुओं के लिए हजपुरा चैराहे से कजपुरा गांव तक फ्री सवारी का इंतजाम किया गया है।

एसपी को सौंपा शिकायती पत्र

अम्बेडकरनगर। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला सचिव रत्ना निषाद ने अकबरपुर थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में पुलिस द्वारा किये गये जन विरोधी कार्य के संबंध में पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा। शिकायती पत्र के माध्यम से रत्ना निषाद ने कहा कि रतनपुर में हुए दो पक्षो के विवाद मंे पुलिस द्वारा एक पक्ष के घर पर जाकर गाली गलौज किये जाने से यह कार्य जन विरोधी है। इस जानकारी में अकबरपुर कोतवाल से पूछा गया तो उन्होने कहा कि हमे पता नहीं है कि कौन पुलिस कर्मी वहां क्यो गया था। उन्होने पुलिस कर्मी पर कार्यवाही कराये जाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है। इस दौरान जावेद, मुबारक अली, हसनैन, मोहम्मद इदरीस, मोहम्मद मारूफ, कल्लू, अबरार, इरफान, दुर्गावती, पूजा देवी आदि मौजूद रहे।

कैश के अभाव में वापस लौट रहे खाता धारक, जिला मुख्यालय के कई बैंको में बना है नगदी का अभाव, नहीं कम हो रही लोगों की समस्याएं

अम्बेडकरनगर। नोट बंदी के एक पखवारा बीत जाने के बाद भी आम जनता की मुश्किले कम नहीं हो पा रही है। नगदी के अभाव में बैंक लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पा रहे है। शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र, हर जगह कैश की कमी के कारण लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। घंटो लाइन में लगने के बाद कैश खत्म हो जाने की जानकारी मिलने पर लोग बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे है। जिला मुख्यालय पर स्थित आंध्रा बैंक समेत कुछ अन्य बैंको में बीते तीन-चार दिनो से कैश नहीं है जिसके कारण इन बैंको में केवल धन जमा करने का ही कार्य संभव हो पा रहा है। इन बैंको के खाता धारक धन की निकासी न हो पाने के कारण काफी परेशान है। कुछ बैंको के एटीएम बीच-बीच में चल तो रहे है लेकिन लोगों की आवश्यकताओं के अनुरूप वे धन की आपूर्ति नहीं कर पा रहे है। ज्यादातर एटीएम से दो हजार रूपये की नोट निकल रही है जिसके कारण लोगों की समस्याएं और बढ़ जा रही हैं। छोटा या सस्ता सामान लेने पर दो हजार रूपये की नोट का फुटकर मिल पाना दुर्लभ हो जा रहा है। दूसरी तरफ शादी के लिए सरकार ने ढाई लाख रूपये की सीमा तो निर्धारित कर दी है लेकिन उसके लिए आवश्यक औपचारिकताओं को पूर्ण कर पाना लोगों के लिए संभव नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार की यह घोषणा जरूरतमंदो के काम नहीं आ पा रही है। सरकार ने पेट्रोल पंप सहित अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए 24 नवम्बर तक पुराने नोट लिए जाने की अनुमति दी है। जाहिर है कि 25 नवम्बर से लोगों की मुश्किले और बढ़ जायेगी। कारण की उन्हे हर कार्य के लिए नये नोट की ही आवश्यकता होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *