चुनावी दौर का दूसरा चरण समाप्त होंते ही निघासन तहसील में शुरू हुआ चोरी का सिलसिला

फारुख हुसैन
लखीमपुर (खीरी)//निघासन = उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनावी महासंग्राम समाप्त होंते ही निघासन तहसील में जैसे चोरी और लूटपाट की घटनाओं ने अपना एक वर्चस्व  स्थापित कर लिया है। पहले तो रात में ही चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता था परंतु अब दिन में भी अराजक तत्व मोबाइल और वाहनों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है ।  

जिसके कारण लोगों में दहशत व्याप्त हो गयी है परंतु इन लगातार हों रही घटनाओं ने जैसे पुलिस प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लोगों की सहायता के दिये चलाई गयी योजना 100 नंबर पर भी उनकी सक्रियता को देखते हुए सवालिया निशान खड़े कर दिये है ।   उल्लेखनीय है कि चुनाव के महासंग्राम के समय तो ऐसा लगने लगा था जैसे हर एक घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लग गया हो परंतु लोगों का यह सोचना तो मात्र एक संयोग ही लगा क्योंकि  जैसे ही उत्तर प्रदेश में  चुनाव के दूसरे चरण का महासंग्राम खत्म हुआ वैसे ही हमारे लखीमपुर जिले के तहसील निघासन में चोर लुटेरो का बोल बाला हो गया ।चुनाव के बाद अभी तक लगभग आधा दर्जन घरो और दुकानों पर चोरी हो चुकी है और तो और अब निघासन पुलिस की लापरवाही के चलते चोरों ने अब दिन भी वाहनों और मोबाइल आदि पर निशाना लगाना शुरू कर दिया है । परंतु इन हो रही चोरियो को देखकर भी पुलिस प्रशासन अनदेखा कर रही है जिसके कारण निघासन पुलिस प्रशासन की कार्य शैली पर सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं और साथ ही इन लगातार हों रही चोरियों को देखने के बाद उत्तर प्रदेश शासन द्वारा चलाई गयी योजना 100 नंबर की लापरवाही भी सामने आ रही है जो रात भर अपनी ड्यूटी तो करते हैं परंतु वह भी समझ  के परे  है । फिलहाल इन हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए लोगों में दहशत व्याप्त हो गयी है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *