जिले में बना BSNL सेवा एक मजाक,नेटवर्क की आये दिन बंद हो रही सेवा के चलते आमजन की परेशानी बढ़ी।

पुलिस प्रशासन की सुविधा भी पूरी तरह से ठप    
फारुख हुसैन 
लखीमपुर (खीरी)=// लखीमपुर जिले में बी एस एन एल की आये दिन नेटवर्क की सुविधा के ठप होने से लोगों को बहुत ही परेशानी के सामान करना पड़ रहा है। नेटवर्क की सेवा बंद होने से लोगों को परेशानी हों रही है और साथ ही ब्रांड बैंड की सुविधा भी हर दूसरे दिन ठप हो जाती है। इस कारण  पुलिस प्रशासन भी इसके बिना बिल्कुल अपाहिज हो जाता है जिसके कारण यदि कोई घटना हो जाती है तो उन्हें पता ही नही चलता।

परंतु इस बात से बिल्कुल आला  अधिकारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ता नजर नहीं आ रहा है। आपको बताते चले की बीते दिन लगभग तीन बजे से बी एस एन एल नेटवर्क की सुविधा लखीमपुर जिले में पूरी तरह से ठप हो गयी और यह आज की बात नहीं अपितु हर माह में लगभग  कुछ दिन तो यह सेवा ठप हो ही जाती है जिसके कारण लोगों को बहुत ही परेशानी उठानी पड़ जाती है क्योंकि सेंट्रल सरकार के अधीन यह सेवा सब को बहुत ही भाती  हैं जिससे आफिसियल लोगों में बी एस एन एल का चलन कुछ ज्यादा ही लोगों में भाता  हैं परंतु इस नेटवर्क की आयेदिन असुविधा  होने के कारण  धीरे धीरे लोगों द्वारा इस सेवा को बदला जा रहा है। जिसके कारण कंपनी को घाटा होना स्वाभाविक है। एक बात यह भी है कि बी एस एन एल की सिम सुविधा तो ठप होती ही रहती है परंतु साथ ही ब्रांड बैंड की सुविधा भी हर दूसरे दिन ठप हो जाती  है जिसके कारण लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि आजकल के इस युग में सारे कार्य इंटरनेट पर ही किये जाते हैं। परंतु यह सुविधा आमजन ही बल्कि पुलिस प्रशासन का सारा कार्य पूरी तरह से ठप हो जाता है जिससे प्रशासन  पूरी तरह से अपाहिज ही हो जाता है इस सेवा के ठप होने से अधिक तर होने वाली घटनाओं का पता ही नहीं लग पाता ।परंतु इन बातो को कोई भी आला  अधिकारियों पर कोई भी प्रभाव पड़ता नजर नहीं आ रहा है। एक ओर बी एस एन एल की छवि तो धुमिल होती तो नजर आ ही रही है परंतु अब बात यह भी हैं कि यदि नेटवर्क सुविधा बंद होने पर कोई बड़ी दुर्घटना होती है तो क्या सारी जिम्मेदारी बी एस एन एल ही उठायेगा। फिलहाल जो भी हो इन सब बातों का हमारे आला अधिकारियों पर कोई प्रभाव पड़ता नजर नहीं आ रहा है।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *