वाहन मतदान केंद्र से दो सौ मीटर दूर ही रहेंगे-डीआईजी

वेदप्रकाश शर्मा
बलिया। आजमगढ़ मंडल के डीआईजी उदय शंकर जायसवाल ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए समीक्षा के दौरान पत्रकार वार्ता में बताया कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए गड़बड़ी फैलाने वालो पर विशेष नजर रखी जायेगी. मतदान केन्द्र से दो सौ मीटर दूर ही वाहन रहेंगे. अति संवेदनशील एवं संवेदनशील बूथों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

कहा कि बिहार राज्य से सटे जनपदों पर विशेष नजर रखते हुए सीमा पर पुलिस की तैनाती होगी. गंगा के किनारे भी जल पुलिस तैनात रहेगी. चुनाव को लेकर बिहार व यूपी के आईजी एवं डीआईजी के साथ बैठक भी हो चुकी है. दोनो राज्यों की पुलिस गड़बड़ी फैलाने वालो पर नजर रखेगी. बताया कि चुनाव में 213 सब इंस्पेक्टर, 453 हेड कांस्टेबल, 2820 शस्त्र कांस्टेबल, 343 बिना आर्म्स कांस्टेबल, 4818 होमगार्ड व पीआरडी के जवान लगाये जायेंगे.
इसके अलावा 75 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स भी लगायी जायेगी. इनकी संख्या 7500 होगी. साथ ही थाना, चौकी, बैरियर पर भी पर्याप्त पुलिस बल रहेगी. इसमें 568 एसआई, 762 आर्म्स फोर्स, 1060 बिना आर्म्स फोर्स, 571 होमगार्ड कुल 5389 फोर्स लगेगी. इसके अलावा मोबाइल पुलिस भी रहेगी, ताकि जानकारी होते ही तत्काल घटना स्थल पर पहुंचा जा सके. गलत सूचना देने वालो के खिलाफ कार्रवाई होगी. एसपी रामप्रताप सिंह, एएसपी रामयज्ञ यादव, सीओ आदि मौजूद रहे.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *