बलिया के प्रमुख समाचार PNN24 न्यूज़ पर

छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सफाई अभियान चलाकर साफ सफाई का दिया संदेश 
बलिया : सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र के मां फूला देवी कन्या महाविद्यालय तिलौली बघुड़ी में शनिवार को विद्यालय की छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत बाल बघार गांव में साफ सफाई का अभियान चलाकर लोगों में साफ सफाई के प्रति सन्देश देकर आम जनता को भी साफ सफाई के लिए जागरुक किया। वहीं विद्यालय परिवार के लोग भी छात्राओं के इस साफ सफाई अभियान की जमकर सराहना की और लोगों से भी सफाई के प्रति जागरूक होने के लिए कहा।

जनप्रतिनिधियों और सरकार की उपेक्षा से बांसडीह विधानसभा क्षेत्र विकास से कोसों दूर
बलिया : अजादी की जंग में अहम योगदान देने वाले बांसडीह विधानसभा क्षेत्र की धरती विकास के मामले में अभी काफी पीछे है। सुखपुरा से लगायत बांसडीह के कई गांवों के रण बांकुरों ने अजादी की लड़ाई मे कुर्बानी दी। इस उम्मीद मे कि अजाद भारत मे हमारा यह क्षेत्र विकास मे नई इबारत लिखेगा। लेकिन अफसोस कि जनप्रतिनिधियों व सरकार की उपेक्षा के कारण यह क्षेत्र विकास से अभी कोसों दूर हैं। किसान, मजदूर, व्यवसायी, व शिक्षित युवक आदि अपनी समस्या को लेकर बेहद परेशान है। भारत गांवों का देश कहा जाता है। इससे बासंडीह भी अछूता नही है। लेकिन अजादी के 70 साल में भी ग्रामीणो की समस्या जस का तस हैं। क्षेत्र के लोगों की जीविका का मुख्य साधन कृषि है। जहाँ किसान हाड़ तोड़ मेहनत करते भी है।
दो दिन हैं शेष, नामांकन के बाद चुनावी तापमान बढने की उम्मीद, बिल्थरारोड का चुनाव रोचक होने की संभावना
बलिया : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं जिससे चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है । बिल्थरारोड विधानसभा सीट से भाजपा के धनंजय कनौजिया और बसपा के घूराराम द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जा चुका है। समाजवादी पार्टी की ओर से विधायक गोरख पासवान द्वारा 13 जनवरी को पर्चा दाखिल करने के बाद चुनावी तापमान बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है । चुनाव में क्रांति दाल के रामशरीक (अधिवक्ता) और गोंडवाना गड़तंत्र पार्टी के बरखू राम भी नामांकन पत्र दाखिल कर भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं निर्दल प्रत्याशी के रूप में कुछ लोग चुनावी समर में आ सकते हैं ।इसके अलावा टिकट कटने से नाराज राजनीतिक दलों के बागी प्रत्याशी भी चुनावी समर में भाग्य आजमाने की जुगत में लगे हैं ।सपा से टिकट के दावेदार राजेश पासवान समर्थकों में टिकट बटवारे को लेकर गहरी नाराजगी है ऐसे में इसका खामियाजा पार्टियों को चुनाव में भुगतना पड़ सकता है ।सपा से टिकट के दावेदार राजेश समर्थकों में नाराजगी के चलते ये मत दूसरे दलों के पाले में जा सकते हैं वहीं भाजपा में टिकट कटने से नाराज प्रवीण प्रकाश भी चुनावी समर में भाग्य आजमाने की जुगत में हैं । गत चुनाव में भारतीय समाज पार्टी-कौमी एकता दल प्रत्याशी के रूप में प्रवीण प्रकाश ने 35 हजार मत प्राप्त कर राजनैतिक क्षेत्र में तहलका मचा दिया था । बहरहाल, समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ता टिकट की दौड़ में पिछड़ जाने के चलते बागी तेवर अपनाने के मूड में है । ऐसे में दलीय प्रत्याशियों को भीतरघात का सामना करना पड़ सकता है ।इसको लेकर प्रत्याशियों में बेचैनी देखी जा रही है ।पार्टी के अंदरखाने में प्रत्याशियों से नाराज कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं ।ऐसे में नाराज कार्यकर्ता पैंतरा बदल कर प्रत्याशियों के लिए परेशानियों का सबब बन सकते हैं ।दलों में परंपरागत मतों को सहेजने के लिए प्रत्याशियों ने पूरी शक्ति लगा दिया है ।इसके साथ ही गैर परंपरागत और जातिगत मतों को लामबंद कर चुनावी वैतरणी पार करने की जद्दोजहद में प्रत्याशियों के पसीने छूट रहे हैं ।प्रत्याशियों की स्थिति नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद ही स्पष्ट होगी इसके आलावा वोटकटवा के रूप में कई लोग नामांकन पत्र दाखिल करने का मन बना रहे हैं ।ऐसे में चुनाव रोचक होता जा रहा है। बावजूद प्रत्याशियों और समर्थकों में मतदाताओं को आकर्षित करने की होड़ मची हुई है।
रंजना हत्याकांड का हुआ खुलासा, पति ही निकला कातिल
बलिया : सर्विलांस टीम एवं भीमपुरा पुलिस ने रंजना हत्याकांड की पोल खोल दी। इस हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त रंजना का पति विशाल राजभर है, जो अन्य तीन लोगों के साथ मिलकर अपनी जीवनसंगिनी को ईंट से कूचकर मारा था। घटना में प्रयुक्त कार यूपी 60 डब्लू 1849 के साथ ही पुलिस ने उभांव थाना क्षेत्र के मालीपुर से अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस की मानें तो रंजना के पति विशाल राजभर का किसी अन्य लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। चूंकि उसके गवना की तिथि 15 फरवरी तय हुई थी। इसलिए योजनाबद्ध तरीके से विशाल राजभर ने रंजना को अपने जीवन की राह से हटाने के लिए विगत् सात फरवरी की रात में रंजना से फोन पर बात ही नहीं किया था, बल्कि उसके घर के पास पहुंचकर उसे अपने साथ ले गया और उसके चाचा के डेरा पर ईंट से कूचकर हत्या कर दिया था। हत्यारे पति ने अपने ग्राम के ही पंकज राजभर को भी साथ लाया था। हत्या में प्रयुक्त कार मालीपुर के घूरा शर्मा पुत्र महेश शर्मा की थी। जिसने अपने साथ मालीपुर निवासी पिंटू गुप्त पुत्र ज्ञानेन्द्र गुप्त को भी साथ लेकर कार चलाकर गया था। सभी ने मिलकर रंजना की हत्या की थी। इस गिरफ्तारी टीम में सर्विलांस टीम से प्रभारी अखिलेश मौर्य, अरूण यादव, मनोज, राकेश यादव, अनुज सिंह व भीमपुरा थाना से विवेचक/निरीक्षक राजनाथ यादव व उनकी हमराही टीम शामिल रही। ज्ञातव्य हो कि पुलिस ने मृतका रंजना के भाई सुजीत की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर विवेचना कर रही थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *