दुकानदारा समेत चारों की धारदार हथियार से की गई हत्या,

मो आफताब फ़ारूक़ी
इलाहाबाद। जनपद मुख्यालय से तीस किलोमीटर दूर स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र के सहावपुर जूड़ापुर गाॅंव में रविवार की रात दुकानदार सहित चार लोगों की धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया गया। दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। बवाल की अशंका से कई थाने की पुलिस एवं पीएसी तैनात कर दी गयी है। ग्रामीणो में आक्रोश व्याप्त हो गया है।
उक्त थाना क्षेत्र के सहावपुर जूड़पुर गांव के निवासी मक्खन लाल गुप्ता 50वर्ष पुत्र स्वर्गीय रामलाल तीन भाइयों में सबसे छोटा था। सबसे बड़ा नोखेलाल साहू और दूसरे नम्बर का मगल लाल साहू है। सभी अपने-अपने परिवार के साथ अलग रहते है। मक्खन लाल साहू एक किराना की दुकान के सहारे किसी तरह तीन बेटियों और एक बेटे एवं पत्नी मीरा 45वर्ष की किसी तरह भरण-पोषण करता था। सबसे बड़ी बेटी कुमारी बबिता उर्फ रन्जना 24वर्ष है। वह शिमला में रहकर बीफार्मा करके किसी फर्म में प्राइवेट नौकरी कर रही है। लेकिन गरीब होने की उसकी शादी नही कर पाया था। दूसरे नम्बर की हर्षिता उर्फ वन्दना 22 एमए की परीक्षा दे रही थी। तीसरे नम्बर पर बेटा रंजीत 22वर्ष वह बीए प्रतापगढ़ से कर रहा है। सबसे छोटी भिलाक्षी उर्फ निशी 17 वर्ष की थी। वह इंटर में पढ़ रही थी। मक्खन लाल का बेटा रंजीत कुमार गुप्ता बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा देने के लिए 21 अप्रैल को प्रतापगढ़ चला गया था। जबकि बड़ी बेटी बबिता शिमला में है।  
सोमवार की सुबह लगभग छह बजे मक्खन लाल कोई रिश्तेदार उसकी बेटी को पेपर दिलवाने के लिए उसके घर पहुॅंचा और दरवाजा खटखटाया तो कोई आहट न आयी। आशंका होने पर उसने पड़ोसियों को जानकारी दी। पड़ोसियांे ने किसी तरह उसके कमरे के अन्दर देखा तो सभी खून से लथपथ पड़े थे। लोगों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर नवाबगंज थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सीओ आलोक मिश्रा कई थानों की पुलिस बल के साथ मौके पर पहुॅंचे और जाॅंच शुरू कर दिया है। जाॅंच के बाद ग्रामीण शव नहीं उठाने दे रहे थे। हालांकि पुलिस ने लाठिंया भाॅंजकर किसी तरह भीड़ को हटाया और चारों शव वहाॅं से चीरघर भेज दिया। पुलिस अधीक्षक मुन्नालाल फोरोंसिक टीम एवं खोजी कुत्ते के साथ मौके पर पहुॅंचकर जाॅंच शुरू कर दिया है। कुत्ता मौके से निकल कर कुछ दूर गया और वहाॅं पर पुलिस अधिकारी भी पहुॅंचे। पुलिस ने मौके से तीन संदिग्धों को हिराशत में लेकर पूंछताछ कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर और डीआईजी एवं आईजी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुॅंचे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *