बलिया के प्रमुख समाचार अंजनी राय के संग

बसारीखपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग
बलिया : सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के बसारीखपुर गांव में शनिवार की रात में झोपड़ी में आग लग गई। जिससे झोपड़ी सहित उसमें रखा हजारों रुपए मालियत के सामान जलकर राख हो गए आग लगने का कारण अज्ञात है।

जानकारी के अनुसार गांव के मोहम्मद बदरुद्दीन खान के परिवार रात में सो रहे थे। रात में करीब दो बजे अचानक झोपड़ी में आग की लपटें उठने लगी। उसी दौरान परिवार के लोग जग गए और सभी लोग आग को काबू करने का प्रयास करने लगे। आधा घंटा तक अथक प्रयास के बाद आग जब तक शांत हुआ तब तक झोपड़ी सहित उसमें पड़े अनाज, भूसा, लकड़ी के बाक्स आदि जलकर नष्ट हो गए।
बैरिया पुलिस ने बिहार बॉर्डर से तीन लाख रुपए मूल्य के 34 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़े
बलिया : बैरिया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बिहार की सीमा पर के गांव रिसाल राय के टोला से अरुणाचल प्रदेश से निर्मित रॉयल स्टाइल शराब की 34 पेटियां पकड़ी है. जिसमें 750 एमएल वाली 408 बोतलें हैं। यह शराब डस्टर गाड़ी नंबर यूपी 60 यस 6002 मैं रख कर बिहार ले जाने की तैयारी थी। पुलिस ने रिसाल राय टोला निवासी नितेश कुमार पुत्र तुलसी सिंह को भी गिरफ्तार किया है।
मुखबिर से मिली सूचना पर कि शराब कार मे रखकर बिहार ले जाने की तैयारी है. एसएचओ बैरिया दीप कुमार, चौकी प्रभारी चांददियर रामदिनेश तिवारी, हमराही अतुल सिंह, भोला यादव तथा चौकी के पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंच गये. क्षेत्राधिकारी बैरिया त्रयम्बक नाथ दुबे ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस पूरी सतर्कता और चौकसी बरत रही है. सटीक सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जा रहा है. शराब ले जाए जाने में प्रयुक्त डस्टर कार का कोई कागजात नहीं मिला गाड़ी को सीज कर दिया गया है, और पकड़े गए व्यक्ति को संगत धाराओं में निरुद्ध कर चालान किया जा रहा है। 
अवैध लकड़ी से लदा ट्रैक्टर पकड़ा, चालक गिरफ्तार  
बलिया : सहतवार पुलिस ने रविवार को गश्त के दौरान लकड़ी से लदी ट्रेक्टर को पकड़ कर बन संरक्षण अधिनियम के तहत ड्राईवर को चालान कर दिया।
जानकारी के अनुसार सहतवार थाने के एस आई ईश्वरचन्द त्रिपाठी सुबह सात बजे के करीब अपने हमराही सिपाही के साथ मथौली के तरफ गस्त पर थे तभी उधर से ट्रेक्टर पर लदी हरे आम की लकड़ी आती दिखायी दी। जिसे पकड़कर सहतवार थाने लाकर ट्रेक्टर चालक सिगही निवासी ड्राईवर जयनाथ प्रजापति पुत्र केदार प्रजापति को बन संरक्षण अधिनियम के तहत चालान कर दिया।
अपनी बदहाली पर आशु बहाने पर विवश चिन्तामणिपुर मार्ग   
बलिया : रसड़ा तहसील क्षेत्र अंतर्गत संवरा गोपालपुर चिन्तामणिपुर मार्ग अपनी बदहाली पर आशु बहाने पर विवश है। प्रदेश सरकार द्वारा गढ़ा मुक्त सड़कों को करने की घोषणा से क्षेत्रवासियो में खुश की लहर दौड़ी, लेकिन लोक निर्माण विभाग का ध्यान ने दिये जाने से निराश ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के यहाँ पत्र भेज कर जर्जर सड़क को बनवाने की मांग किया।
क्षेत्र वासियों ने आरोप लगाया की तीन साल पूर्व ही सड़क का निर्माण कराया गया था लेकिन मानक के अनुसार कार्य न किये जाने से अल्प समय में ही सड़क जर्जर एवं गढ्ढा में तब्दील हो गयी, जिससे आये दिन लोग बाइक एवं साइकिल चालक चुटहिल होते रहते है। योगी सरकार द्वारा प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश पर क्षेत्र वासियो की उम्मीद जगी की इस क्षेत्र के सड़क का भी काया पलट होगा, लेकिन लोक निर्माण विभाग का इस सड़क पर नजरे इनायत न होने पर क्षेत्र वासी निराश हो गये। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मारक समिति गोपालपुर चिलकहर के अध्यक्ष गोपी शेखर चौबे ने मुख्य मंत्री को पंत्र लिखकर इस मार्ग को गढ्ढा मुक्त करने के लिये सम्बंधित अधिकारी को आदेशित करने की मांग किया है।
वृद्ध की तैरती लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी
बलिया : रविवार के शायं 3 बजे के करीब सहतवार चैनराम बाबा सरोवर मे एक वृद्ध की तैरती हुई लाश मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गयी। लाश को लोगो की सहयता से बाहर निकाली गयी।। लाश बाहर निकालने पर पता चला कि वृद्ध सहतवार नगर पंचायत का वार्ड न 12 की सती ठाकुर (80) पुत्र स्व देवनारायण की है।
लोगो ने इसकी सुचना उसके घर वालो एवं सहतवार पुलिस को दी। पुलिस तुरन्त मौके पर पहुच गयी। मौके पर पहुची उनकी पत्नी सोनामती एव लड़की ने लाश की पहचान की। पुलिस लाश को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए ले जा रही थी ।तभी वृद्ध की पत्नी सोनामती पुलीस से अनुनय विनय करने लगी कि हमारा कोई देखने वाला नही है। हमारी केवल पाँच लड़की व एक लड़का है जो बाहर रहता है। घर वालो ने बताया कि सती रोज सुबह नहा धोकर चौनरामबाबा का पुजा पाठ करता था। आज सुबह से घर नही लौटा था। पुलिस ने सहतवार नगरपंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि व नगर के सम्भ्रान्त लोगो के सहयोग से लाश को परिजन को सौप दिया।
रमजान पर्व को लेकर थाने में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न 
बलिया : रमजान पर्व को लेकर रविवार की सायं थाने में पीस कमेटी की बैठक की गयी। पर्व का पहला दिन होने के कारण एसडीएम बैरिया अवधेश कुमार मिश्र, सीओ टीएन दूबे व एसओ मनोज कुमार सिंह ने मौजूद मुस्लिम बंधुओ को रामजान पर बधायी से बैठक की शुरुआत किया। अधिकारियों ने छोटे छोटे बातो को नजरअंदाज करने की अपील करते हुए कहा कि अगर दिक्कत आती हो तो आप फोन पर हमें सूचित करे। नगर पंचायत के चेयरमैन प्रतिनिधि अजयशंकर पांडेय कनक ने भी बधायी के साथ ही समस्या का समाधान प्राथमिकता के अधार करने का आश्वासान दिये। 
कागजात के आभाव में 11 बाइक का चालान
बलिया : रेवती थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वाहन चेकिन के दौरान पुलिस ने 4100 रुपये शम्मन शुल्क वसुलने के अलावे 11 बाइक को कागजात तथा शुल्क के अभाव में चालान कर दिया।  पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के निर्देश पर जिले में हर क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है। इसके मद्देनर रखते हुए रेवती थानाध्यक्ष ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया।
टेम्पों की टक्कर में तीन घायल
बलिया : उभांव थाना क्षेत्र के नगरा मार्ग स्थित अवायां ग्राम के पास शनिवार को टेंपो -बाइक भिड़ंत में तीन युवक गंभीर रुप से घायल हो गए । सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पहुंचाया गया। जहां गंभीरावस्था के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। नगरा से सवारी लाटकर टैंपू बेल्थरारोड की ओर आ रही थी कि अवाया ग्राम के पास विपरीत दिशा से आ रहे बाइक से टकरा गई जिससे अनियंत्रित होकर टेंपो सामने से आ रहे दूसरे टेंपो से भिड़ गई । जिसमें सवार मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र की सिकड़ी निवासी सूर्यभान सिंह (60) जितेंद्र सिंह (40) और देवरिया जिले के खामपार थाना क्षेत्र के सवरेजी ग्राम निवासी सुभाष पटेल गंभीर रूप से घायल हो गए । घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है ।
ट्रक के धक्के से बाईक सवार की मौत
बलिया : उभांव थाना अंतर्गत सीयर- सोनाडीह मार्ग पर शनिवार की शाम बरनहिया पुल के पास अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार युवक को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। मऊ जिले के परसिया निवासी सुग्गन (45 )की बेल्थरारोड में बेल्डिंग की दुकान है । शनिवार को सुग्गन बाइक पर सवार हो कर सीयर सोनाडीह मार्ग से बेल्थरारोड की ओर आ रहा था कि ट्रक के धक्के से बाइक क्षतिग्रस्त हो गई और बाइक सवार सुग्गन की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक समेत चालक भाग निकला ।
बाजार में जल जमाव से राहगीरों को हो रही है काफी परेशानी, जल जमाव देख डीएम ने रोकी अपनी गाङी
बलिया : नगरा में पहली ही बरसात में नगरा बाजार की सड़को पर लगा पानी का सच आँखों से शनिवार को जिलाधिकारी बलिया आनंद विक्रम सिंह ने अपनी गाड़ी रोककर के देखी। जलजमाव के कारण बाजार में पैदल कौन कहे वाहनों से भी चलना मुश्किल हो गया था। रविवार को भी यूनियन बैंक, दुर्गा मन्दिर, हनुमान चौक, सिकन्दरपुर मार्ग, जनता इंटर कालेज के गेट के सामने सड़क पर नाले का गन्दा पानी लगा हुआ है।इस बावत मुख्य विकास अधिकारी बलिया नगरा ब्लाक पर बैठक कर चुके है।एक पखवारा बाद भी बैठक बेनतीजा साबित हो रही है।सरकार स्वच्छ्ता अभियान चला रही है।सत्ता दल के ही सांसद और विधायक इस समस्या के प्रति गम्भीर नही है।प्रशासन धनाभाव का रोना रो रहा है।जबकि तमाम योजनाए है जिससे नगरा बाजार की नाली की सफाई की जा सकती है।नाली निर्माण के पहले नाली पर अतिक्रमण को हटाकर डेढ़ दो दशक पहले बनी नाली की सफाई कर दी जाए तो सड़क पर बह रहे नाले के पानी,जलजमाव की समस्या दूर हो सकती है।जिलाधिकारी के मुआयना के बाद  कारोबारियों की निगाह जिलाधिकारी पर टिकी हुई है।कारोबारियों ने इस समस्या से निजात की गुहार भी जिलाधिकारी से लगाई है।
रमजान के मद्देनजर शांति समिति की बैठक
बलिया : बिल्थरारोड नगर के पुलिस चौकी सीयर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में रमजान के मद्देनजर साफ-सफाई, पेयजल और प्रकाश का मुद्दा छाया रहा । बैठक में रोजदारों की समस्याओं पर चर्चा की गई ।साथ ही समस्याओं का आपस में मिलकर सर्वमान्य समाधान करने का संकल्प लिया गया। उप जिलाधिकारी अरविंद राय ने कहा कि मिल- जुलकर पर्व मनाने से उसका उत्साह बढ़ जाता है  क्षेत्राधिकारी श्रीराम ने कानून व्यवस्था मजबूत करने का भरोसा दिलाया ।बैठक में अनियमित विद्युतापूर्ति पर नाराजगी जताते हुए लोगों ने आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की ।अधिकारियों ने प्रभावी कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की । इस मौके पर नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, प्रशांत कुमार मंटू ,हाजी शाहिद ,रुद्र प्रताप यादव, सुनील कुमार टिंकू ,राम मनोहर गांधी ,शिब्बू भाई आदि लोग उपस्थित रहे ।
अनियंत्रित बाइक पलटी, दो घायल
बलिया : रसड़ा तहसीलदार आवास के समीप रविवार की सुबह अनियंत्रित बाइक पलटने से उस पर सवार दो लोग घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज हेतु स्थानीय निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार बाइक से रसड़ा जा रहे थे कि अचानक बाइक पलट गयी, जिसमें भोला (44) छोटेलाल (49) निवासी डेहरी गंभीर रूप से घायल हो गये। 
मछली मारते समय डेंगी नाव पलटी, युवक की मौत
बलिया : फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर गंगा तट पर शनिवार को मछली मारते समय डेंगी से मछुआरा नदी में गिर गया। वहीं इसका साथी किसी तरह से बच गया। दूसरे दिन उसका शव दो मीटर दूर बालू के टले के पास मिला। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।  
जानकारी के अनुसार माल्देपुर निवासी अंगद बिंद (22) प्रतिदिन की भांति अपने साथी सुनील के साथ मछली मारने के लिए गंगा में गया। दोनों डेंगी पर सवार होकर मछली मारने लगे। तेज हवा शुरू होते ही वे दोनों छोटी नाव को किनारे लाने का प्रयास करने लगे, इसी बीच डेंगी असंतुलित होने लगी। अंगद अचानक नदी में गिर गया। तेज हवा के बीच उसका साथी उसे बचाने के लिए डेंगी को उधर मोड़ दिया जब तक उसे बचाने के लिए पहुंचा वह डूब गया।  हो हल्ला पर काफी संख्या में लोग पहुंच गए। शव की तलाश का प्रयास शुरू हो गया। रात हो जाने के कारण इसमें सफलता नहीं मिल सकी। इस खबर से उसके परिवार में कोहराम मच गया। सुबह लोग शव की तलाश के नदी तट पर पहुंच गए। इसी बीच घटना स्थल से करीब दो सौ मीटर पर नदी के एक साइड में बने बालू के टीले से लगा शव दिखाई दिया। लोग पहुंचे तो वह अंगद ही निकला। फेफना थाना प्रभारी अनिल तिवारी भी मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
बस की चपेट में आने से भैंस की मौत
बलिया : भीमपुरा थाना क्षेत्र के किडिहरापुर-भीमपुरा मार्ग स्थित बराइच गांव मोड़ पर शनिवार को प्राइवेट बस की चपेट में आने से भैंस की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बस चालक की जमकर पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। मझवारा से बस नगरा जा रही थी, अचानक सड़क पर बस के सामने करमू राम निवासी किडिहरापुर की भैंस आ गई। चालक जब तक बस रोक पाता भैंस से टक्कर हो गई। भैंस की मौके पर ही मौत हो गई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *