केजरीवाल इस्तीफा दे नहीँ तो कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटकर तिहाड़ जेल ले जाऊंगा – कपिल मिश्रा

मनोज गोयल (मण्डल प्रभारी)
‘आप’ की आपसी कलह दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है और इसमें आगे क्या क्या होना बाकी है ये कोई सोच नहीँ पा रहा है।अरविन्द केजरीवाल के भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले कपिल मिश्रा बीते पांच दिन से अनशन पर हैं, और उन्होंने फिर केजरीवाल पर और आरोप लगाए है।

अब क्या कहा कपिल ने:
कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को पर्दाफाश करने और भ्रष्टाचारी साबित करने के लिए अपने घर पर प्रोजेक्टर प्रेजेंटेशन के माध्यम से केजरीवाल पर अपना हमला शुरू करते हुए कहा- ” कसम खाकर कहता हूं, अगर उनमें (केजरीवाल) जरा सी भी शर्म बची है तो शाम तक इस्तीफा दें. नहीं तो कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटकर तिहाड़ जेल ले जाऊंगा.”
बता दें कि,कपिल मिश्रा अपने घर पर 5 दिन से, 5 आप नेताओं के विदेश दौरे की जानकारी हासिल करने के लिए अनशन पर बैठे है, लेकिन आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस केजरीवाल को हवाला ऑपरेटर यानी ब्लैक मनी को व्हाइट करने वाला खिलाड़ी साबित करने की थी. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिस घटना ने सभी को अपनी और आकर्षित किया वो ये कि प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होते होते कपिल मिश्रा लाइव टेलीकास्ट के दौरान ही बेहोश हो गए. उनको अस्पताल ले जाना पड़ा । आप ने कपिल मिश्रा के बेहोश होने का मजाक उड़ाया.
क्या है कपिल मिश्रा के भ्रष्टाचार के दावे: केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के चंदे में भयंकर गोलमाल किया है:
केजरीवाल ने रिश्वत ली और इस ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए कागज पर कंपनी यानी फर्जी कंपनी बनाई. फर्जी कंपनी ने ‘आप’ को चंदा दिया और काला धन सफ़ेद हो गया। केजरीवाल टीम ने आप की वेबसाइट, इनकम टैक्स विभाग और चुनाव आयोग को पार्टी के चंदे के बारे में गुमराह किया
केजरीवाल के आसपास रहने वाले लोगों ने फर्जी कंपनियां खड़ी की. ऐसी 16 कंपनियां ने एक साथ रात 12 बजे आप को चंदा दिया. ज्यादातर कंपनियों के बैंक अकाउंट एक्सिस बैंक की उसी कृष्णानगर ब्रांच में है जहां नोटबंदी के दौरान छापे पड़े थे. कपिल ने एक्सिस बैंक के कई ऐसे चेक्स दिखाए जिनमें तारीख नहीं लिखी थी. सभी कंपनियों का सीए भी एक ही है जिसे ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. कई कंपनियों के डायरेक्टर एक ही पते पर रहते हैं.
चंदे के नाम पर किया घोटाला ,बड़ा ‘आप’ का ‘बैंक बैलेंस’:
चंदे में गोलमाल हुआ इसीलिए केजरीवाल के तीन आंकड़ों में हेरफेर सामने आया है. कपिल का आरोप है कि 2013-14 में आप का बैंक बैलेंस 45 करोड़ 74 लाख 6 हजार 911 था. वेबसाइट पर बताया गया 19 करोड़ 82 लाख 32 हजार 800 रुपये. चुनाव आयोग को बताया गया 9 करोड़ 42 लाख. इनकम टैक्स को बताया 30 करोड़।2014-15 में आप का बैंक बैलेंस था 65 करोड़ 52 लाख 40 हजार 752 रुपए. आप की वेबसाइट पर 27 करोड़ 48 लाख 71 हजार 611 रुपए का चंदा दिखाया. चुनाव आयोग को 32 करोड़ 46 लाख 16 हजार 662 रुपये की जानकारी दी.
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नील ने आप के चंदे का हिसाब किताब किया:
नील ने कहा कि अगर, केजरीवाल ने दो दिन में माफ़ी नहीं माँगी तो मैं 65 हज़ार करोड़ का स्कैम सामने लाउँगा.
दिलीप पांडे का आरोप कपिल मिश्रा के सहयोगी नील बीजेपी समर्थक:
दिलीप पांडे ने पलटवार करते हुए ट्विटर पर नील को अरूण जेटली के घर के बाहर पोज देते दिखाया गया है. तस्वीर में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और पूर्व आप नेता योगेन्द्र यादव भी दिख रहे हैं.
आप का जवाब:
सिंहासन डोलता देख कपिल मिश्रा के आरोपों का जवाब देने में टीम केजरीवाल ने भी देर नहीं लगाई है। इधर एंबुलेंस से कपिल मिश्रा अस्पताल पहुंचा गए उधर संजय सिंह, राघव चड्ढा सफाई देने के लिए मीडिया के सामने हाजिर हो गए.  कपिल मिश्रा ने फर्जीवाड़ा दिखाने के लिए कुछ चेक दिखाए थे. संजय सिंह भी एक चेक लेकर आए ताकि ये बीजेपी की साजिश दिखे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *