सऊदी पुलिस के हमले में एक भारतीय नागरिक सहित चार की मौत

करिश्मा अग्रवाल 
सऊदी अरब की पुलिस ने इस देश के पूर्वी भाग में हमला करके चार शिया मुसलमानों को मार दिया है जिनमें एक भारतीय भी शामिल है। सऊदी अरब के एक स्थानीय सूत्र ने बताया है कि शुक्रवार को इस देश की पुलिस ने शिया बाहुल्य शहर अवामिया के मसूरा इलाक़े में घुस कर फ़ायरिंग की जिसके परिणाम स्वरूप चार लोग मारे गए। सूत्र के अनुसार मरने वालों के नाम अबू अब्दिल्लाह, जवाद दाग़िर और अली मुहम्मद काज़िम हैं जबकि सऊदी अरब में रह रहा एक भारतीय नागरिक हैदर भी सऊदी सुरक्षा बलों की फ़ायरिंग का निशाना बन गया।

सऊदी अरब की पुलिस ने निरंतर चौथे दिन भी अवामिया शहर के अलमसूरा मुहल्ले की नाकेबंदी जारी रखी। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के हाथ लगने वाले चित्रों से पता चलता है कि सऊदी सुरक्षा बल, अलमसूरा मुहल्ले पर हमले के लिए भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस मुहल्ले में 30 हज़ार से अधिक लोग रहते हैं जिनमें अधिकांश शिया हैं। सऊदी अरब के अधिकारियों ने अलमसूरा के लिए पानी और खाद्य पदार्थों की आपूर्ति भी रोक दी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *