विश्व साम्राज्यवादियों के षड्यंत्रों से होशियार रहेंः इमाम जुमा

समीर मिश्रा 
तेहरान के इमामे जुमा ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रों और इस्लामी जगत को चाहिए कि वह विश्व साम्राज्य के षड्यंत्रों से होशियार रहना चाहिए। आयतुल्लाह मुहम्मद इमामी काशानी ने नमाज़े जुमा के अपने भाषण में अमरीकी राष्ट्रपति के हालिया मध्यपूर्व के दौरे और क्षेत्र की निहत्थी जनता के जनसंहार के लिए सऊदी अधिकारियों को सैकड़ों अरब डाॅलर के हथियार बेचे जाने की ओर संकेत करते हुए कहा कि मुस्लमानों को चाहिए कि वह क्षेत्र में अमरीका और ज़ायोनी शासन के षड्यंत्रो के समक्ष होशियारी का प्रदर्शन करना चाहिए। इमामे जुमा ने कहा कि अमरीका और ज़ायोनी शासन, सऊदी अरब के समन्वय से यह षड्यंत्र जारी रखे हुए और मुस्लमानों को अत्याचार के समझ डट जाना चाहिए।

तेहरान के इमामे जुमा ने  इस्लामी देशों को संबोधित करते हुए कहा कि अमरीकी सरकार विशेषकर डोनल्ड ट्रम्प सरकार और सऊदी अधिकारी, ज़ायोनी शासन के साथ सांठगांठ करके यमन, बहरैन, सीरिया, फ़िलीिस्तीन और अफ़ग़ानिस्तान की निहत्थी जनता के जनसंहार में व्यस्त है।  आयतुल्लाह इमामी काशानी ने कहा कि इस्लामी सरकार को चाहिए कि वह अमरीका और सऊदी अरब के धोखे में न आएं।
तेहरान के इमामे जुमा ने क्षेत्र के कुछ अरब देशों द्वारा अमरीका और सऊदी अरब के अनुसरण की ओर सचेत करते हुए कहा कि क्षेत्र की इस्लामी और अरब सरकारों का भविष्य, जो अमरीका और सऊदी अरब की नीतियों को आगे बढ़ाने में व्यस्त हैं, उनके लिए अपमान के अतिरिक्त कुछ और नहीं है। इमामे जुमा ने इस्लामी गणतंत्र ईरान के संस्थापक स्वर्गीय इमाम ख़ुमैनी की 28वीं बर्सी की ओर संकेत करते हुए कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान के संस्थापक ने दुनिया के सामने वास्तविक इस्लाम को पेश किया और दुनिया में इस्लाम का ध्वज लहराया जिससे दुनिया के साम्राज्यवादी भयभीत हो गये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *