मिशन एडमिशन: डीयू और इग्नू स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में प्रवेश प्रक्रिया हुई शुरू

करिश्मा अग्रवाल (विशेष संवाददाता)

अगर आप  डीयू के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में प्रवेश के इच्छुक हैं तो यह खबर आपके लिए ही है । जी हां ।डीयू के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में 1 जून से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 31 जुलाई तक दाखिला लिया जा सकता है। ग्रेजुएशन लेवल पर स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में आप बी.ए प्रोग्राम, बी.ए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बी.ए ऑनर्स इंग्लिश, बीकॉम, और बीकॉम ऑनर्स जैसे कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं।12वीं क्लास में कम मार्क्स लाने वाले और डिस्टेंस एजुकेशन यानी दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से अपनी शिक्षा को आगे जारी रखने की इच्छुक विद्यार्थियों के लिए डीयू के यह कोर्सेज निश्चित रूप से सबसे अधिक लाभदायक होते हैं ।

डीयू में प्रवेश प्रक्रिया:
डीयू में प्रवेश हेतु 40 फीसदी अंक होने जरूरी हैं,और  अगर ऑनर्स कोर्स में दाखिला लेना हैं तो 12वीं में स्कोर 45 से 50 फीसदी होना चाहिए।                        
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में भी ले सकते हैं प्रवेश:
यदि किसी कारणवश डीयू में आप प्रवेश नहीं लेना चाहते तो परेशान न हो ।सत्र 2017 हेतु डिस्टेंस लर्निंग के लिए अपनी अलग पहचान रखने वाले इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानि इग्नू भी एक माध्यम है ।इग्नू में बैचलर्स, पोस्ट ग्रैजुएशन, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेस के लिए 30 जून तक रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *