लखीमपुर खीरी – खाकी पर लगा 10 हजार की रिश्वत मांगने का आरोप

फारुख हुसैन 

लखीमपुर खीरी// लखीमपुर खीरी के  सदर कोतवली क्षेत्र के मिश्राना चौकी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जहाँ एक पीड़ित महिला ने चौकी में तैनात अग्रसेन नाम के एक दरोगा पर 10 हजार रिश्वत माँगने का आरोप लगाया है। प्रकरण में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि दरोगा जी  10 हजार रुपयों  के लिए रोजा उसके के घर की कुंडी खटखटाने हर रोज ही पहुँच जाते हैं  ।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के सदर सदर कोतवली क्षेत्र के विकास कालोनी की रहे वाली वादिनी ने आज पुलिस अधिक्षक सदर से मिलकर उक्त रिश्वत खोरी के सम्बन्ध में शिकायत की है जिस पर पुलिस अधिक्षक के द्वारा जांच का आदेश दे दिया गया है. घटना के सम्बन्ध में वादिनी का आरोप है कि उसके परिवार में संपत्ति का बटवारा उसकी सास ने अपने जीवनकाल में करके बैनामा कर दिया था. इससे उसका देवर काफी नाराज़ था, वादिनी का आरोप है कि उसके देवर के साथ पुलिस वालो का काफी उठना बैठना है. इसी का फायदा उठा कर उसके देवर ने किसी को खड़ा करके मिश्रान चौकी इंचार्ज अग्रसेन सिंह यादव के मदद से उसने झूठा मुकदमा दिनाक 25 जून 2017 की घटना दिखाते हुवे घटना के 9 दिनों बाद दिनांक 3 जुलाई 2017 को अपराध संख्या 910/17 अंतर्गत धारा 325 पंजीकृत करवा दिया. 
वादिनी का आरोप है कि उक्त प्रकरण में विवेचना हेतु अग्रसेन सिंह यादव उसके घर आये और उसके पति को दुसरे दिन चौकी पर बुला कर दस हज़ार रुपयों की मांग किया. जिस पर उसके पति ने पैसे देने से इनकार किया और दिनांक 13 जुलाई को नायालय में पेश होकर अपनी ज़मानत करवा लिया. वादिनी ने अपने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि इस घटना से चौकी इंचार्ज खासे नाराज़ हो गये है और अब उसके ज़मानातदारो का नाम उस घटना की चार्जशीट में जोड़ कर उसको प्रताड़ित कर रहे है और उसका नाम भी चार्जशीट में जोड़ दिया है और उसको प्रताड़ित करने के लिए फ़ोन करके ज़मानत करवा लेने की सलाह दे रहे है.
पीडिता का कहना है कि उसने इसकी शिकायत सम्बंधित क्षेत्राधिकारी से किया था जिस पर उन्होंने दरोगा अग्रसेन सिंह यादव को इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश भी दिया था मगर विवेचक ने उनकी बात भी नहीं मानी और लगातार उसको धमकी देता है कि वह उसको और उसके पति को झूठे मुक़दमे में फंसा देगा. पुलिस अधिक्षक ने इस सम्बन्ध में जांच का आदेश प्रदान किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.