भारत से ज्यादा किसी देश में सुरक्षित नहीं है मुस्लमान : शाहनवाज हुसैन

गोपाल जी.

उपराष्‍ट्रपति पद का कार्यकाल खत्‍म होने के एक दिन पहले हामिद अंसारी की तरफ से दिए गए बयान पर BJP की तरफ से पलटवार किया गया है. उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर भाजपा प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुसलमानों के लिए पूरी दुनिया में भारत से अच्‍छा कोई देश नहीं है. उन्‍होंने आगे यह भी कहा कि मुसलमानों को हिंदुओं से बेहतर कोई दोस्‍त नहीं हो सकता.

आपको बता दें कि उपराष्‍ट्रपति ने बुधवार को कहा था कि देश के मुस्लिमों में बेचैनी है और असुरक्षा की भावना है. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के एक इंटरव्यू में देश के मुस्लिमों में बेचैनी का अहसास और असुरक्षा की भावना की बात पर नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडूने पलटवार किया है। नायडू ने कहा है कि भारत दुनिया में सबसे सहिष्णु देश है। नायडू ने कहा कि राजनीति का एजेंडा विकास होना चाहिए। लेकिन लोग अल्पसंख्यक के मुद्दे को राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। नायडू ने कहा कि भारतीय मूल्य सभी लोगों के लिए समान हैं। उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना ने भी अंसारी के बयान पर पलटवार किया है। ये कहा हामिद अंसारी ने निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि इस समय देश के ** बेचैन हैं। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की जा रही हत्याओं का हवाला देते हुए अंसारी ने कहा कि इस समय मुस्लिमों में असुरक्षा का माहौल है। ‘घर वापसी’ और तर्कवादियों की हत्या का हवाला देते हुए अंसारी ने कहा कि इन घटनाओं से साबित होता है कि भारतीय मूल्य बेहद कमजोर हो गए हैं। भाजपा ने बयान पर उठाए सवाल उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर भाजपा ने भी सवाल उठाए हैं। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि दुनियाभर में मुस्लिमों के लिए भारत से बेहतर कोई देश नहीं है। हुसैन ने कहा है कि मुस्लिमों का हिन्दुओं से बेहतर कोई दोस्त नहीं हो सकता है। भाजपा नेता गिरीराज सिंह ने अंसारी के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां कोई भी कुछ भी कह सकता है। उधर, भाजपा नेता साक्षी महाराज ने अंसारी के बयान पर असहमति जताते हुए कहा कि भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *