40 साल पहले किसानों को 18 घन्टे बिजली की सोची थी : मुख्यमंत्री योगी

किसानों के हित में कार्य कर रही है सरकार : सूर्य प्रताप शाही

अग्रसेन विश्वकर्मा
देवरिया। बुधवार को स्व रविन्द्र किशोर शाही की 35 वी पूर्णतिथि पर देवरिया के पथरदेवा में आचार्य नरेन्द्र देव इण्टर कालेज में विशाल किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में ईमानदारी के साथ सरकार चलाई जा रही है हर कार्य ईमानदारी से हो रहा है । गरीबों से घूस लेने वालों की कमाई को गरीबों में वितरित किया जायेगा । हमारी सरकार 40 वर्ष पूर्व रहे ऊर्जा मंत्री रविन्द्र किशोर शाही ने किसानों को 18 घन्टे बिजली देनी की बात कही थी उसे पूरा करने का काम कर रही है ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि सात माह की प्रदेश सरकार ने जो काम किया वह काम बसपा सपा सरकार ने नही किया है । आज भाजपा को पूर्ण बहुमत जनता ने दिया है उन्होनें जातिवाद ,भाषावाद को खारिज कराके चुना है । पूरे प्रदेश में पूर्व की सरकारों ने जातिवाद से लेकर धर्म व क्षेत्रवाद में बांट दिया है जहां सपा की सरकार ने अनुसूचित जाति के छात्रों को स्कार्लसशिप देने बंद कर दिया वही बसपा सरकार ने पिछड़ों के नाम पर छात्रों की स्कार्लसशिप को बंद कर दिया था लेकिन हमारी सरकार ने बिना भेद भाव के सभी छात्रों की स्कार्लसशिप को शुरू कर दिया है । वही हमने सभी राशन कार्ड को अधार से जोड़ दिया है 35 लाख नाए राशन कार्ड बने आज की राजनीति किसाना केंद्रित हुई है । जिससे राशन माफियाओं पर अंकुश हो सके आप अपना राशन कही भी उठा सकते है ।
हम लोगों ने 11 लाख अवास उपलब्ध कराया ग्रामीण क्षेत्र में एक लाख दस हजार व शहरी क्षेत्र में ढ़ाई लाख की रकम दे रहे है । वही शौचालयों के लिए 12 हजार व 15000 मनरेगा का अतिरिक्त देगें । किसानों का ़ऋण माफ हुआ वभी एक साल के अन्दर , धान में क्रय करने जा रहे है वही निर्धारित समर्थन मूल्य तो देगें वही 15 रू0 अतिरिक्त भी देगें । जहो गोरखपुर मण्डल में बसपा सपा के कारण 37 मिलों में 31 मिल बंद हो गई वही 21 चीनी मिलों को बेच दिया गया । हम लोग कार्य योजना बनाकर मिलों को फिर से शुरू करेगें जहां पिपराईच व बस्ती में चीनी मिलों का निर्माण कार्य चल रहा है वी पश्चिम में तीन चीनी मिलों का काम चल रहा है । बसपा सपा सरकारों ने सार्वजनिक उपक्रम में लूट खसोट की जिस पर 91 हजार करोउ़ का लोन है वही अगर इनको चालू किया जाये तो 10 लाख करोड़ का खर्च आयेगा ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि पिछले सात महीने से प्रदेश में कोई दंगा नही हुआ । किसा को कानून के साथ खेलने का कोई अधिकार नही है । अगर किसी ने कानून को हाथ में लेने की कोशिश की तो सरकार उसे छोड़ेगी नही । वही विशाल किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसानों के लिए यह सरकार कार्य कर रही है आज किसानों को 18 घन्टे बिजली मिल रही है वही प्रदेश में 87 लाख किसानें के ऋण माफ हुए है ।
कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज से 40 वर्ष पूर्व ऊर्जा मंत्री रविन्द्र किषोर शाही ने किसानों के बारे में सोचा जिस पर किसानो को 18 घन्टे बिजली देने का काम किया इसके बाद किसी सरकार ने नही सोचा वही आज प्रदेश सरकार किसानों को 18 घन्टे बिजली दे रही है इसमें मुख्यमंत्री का सबसे बड़ा योगदान है । इस दौंरान कुछ किसानों को सम्मानित किया किया वही लाभर्थियों को चेक दिया गया ।
इस दौंरान सभा को बलिया के सांसद भारतेन्दु , राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद , क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ला , पूर्व राज्य सभा सदस्य देवी सिंह , सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा , सदर विधायक जन्मेजय सिंह , सलेमपुर विघायक काली प्रसाद ,विधायक गांगा सिंह कुशवाहा , विधायक रजनी कांत त्रिपाठी , भाजपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव ने सम्बोधित किया। इस दौंरान भाजपा कोषाध्यक्ष राजेन्द्र मल्ल , अम्बिकेश पाण्डेय, विनोद सिंह , राधवेन्द्र बिक्रम सिंह नपा अध्यक्ष श्रीमती अलका सिंह , विजय कुमार दूबे ,राजेश सिंह कुशवाहा , मारकण्डेय शाही सहित हजारों लोग उपस्थित रहे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *