इंटर और बीए के छात्र निकले लुटेरे, गिरफ्तार

कनिष्क गुप्ता.

इलाहाबाद : शहर में सरेराह लूटपाट करने वालों में इंटर और बीए के छात्र भी शामिल हैं। ऐसे ही चार युवकों को धूमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया तो मामले का पर्दाफाश हुआ। एक छात्र इलाहाबाद विश्वविद्यालय का है। दिन में पढ़ाई करने वाले अभियुक्त शौक पूरा करने के लिए जरायम की दुनिया में कदम रखे थे। इनके पास से लूट के ई-रिक्शा, तमंचा, बम और कारतूस बरामद हुआ है।

कौशांबी जिले के चकनारा मंझनपुर निवासी सुरेंद्र पटेल रेलवे में ड्राइवर हैं। उनका बेटा कुलदीप इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। कौशांबी के ही सरायअकिल उस्मापुर निवासी अरविंद उर्फ बबलू मौर्या पुत्र केशराम झलवा स्थित पीपी इंटर प्राइजेज में वाहन चलाता है। वहीं बलिया जिले के शहतवार सिंगही गांव निवासी विजय शंकर का बेटा कौशल कुमार झलवा में गुरू माधव इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र है। जबकि फतेहपुर किशनपुर सिमरिया का रहने वाला मनीष पुत्र चंद्रभान गुरू गौला डिग्री कॉलेज फतेहपुर में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है।

मनीष जावेद लॉज जबकि अन्य झलवा स्थित कांशीराम आवास कॉलोनी में किराए पर रहते थे। रविवार रात चारों युवक तमंचे के बल पर नैनी के दीप कुमार कौशल से ई-रिक्शा लूट लिया था। खबर मिलने पर पहुंचे इंस्पेक्टर धूमनगंज कमलेश सिंह ने टीम के साथ घेरेबंदी कर चारों को दबोच लिया। कड़ाई से पूछताछ में बताया कि अरविंद के कहने पर ही वह बीयर पीने और दूसरा शौक पूरा करने के लिए रात में लूट करते थे। रेलवे स्टेशन से सवारी बनकर ई-रिक्शा में बैठते और फिर सूनसान इलाके में लूट लेते। ई-रिक्शा की बैट्री दो से तीन हजार में बेचकर पैसा बांटते और फिर शौक पूरा करते। हालांकि एक आरोपी ने बताया कि वह फीस चुकाने के लिए ऐसा करता था, लेकिन पुलिस का दावा है कि वह बालिग है और परिवार वाले उसे हर माह फीस व दूसरे खर्च का पैसा भी भेजते थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *