खबर का हुआ असर – प्रबंधक के घर लिखी जा रही कापिया पकड़ी गई, दो सेंटर से 10 पकडे गये

अंजनी राय.

बलिया : नकल रोकने के लिए जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के फैलाए जाल में मंगलवार को फिर दस नकल कराने वाले फंस गए। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के स्व. धर्मदेव आदर्श इंटर कॉलेज रौराचवर व बालेश्वर इंटर कॉलेज शाह मुहम्मदपुर में एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने बोर्ड परीक्षा की कापी लिख रहे पांच-पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बालेश्वर इंटर कॉलेज पर प्रबंधक के घर कापियां लिखी जा रही थी। जबकि स्व. धर्मदेव इंटर कॉलेज पर दूसरे सेंटर की कॉपी हल की जा रही थी। पकड़ में आते ही मौके पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुँच गए। जिलाधिकारी ने सभी के खिलाफ सख्ती से निपटने के साथ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए, ताकि नकल माफियाओं को सबक मिल सके।

मंगलवार को बालेश्वर इंटर कालेज शाह मुहम्मदपुर में मिली सूचना के आधार पर पुलिस के एसटीएफ की टीम ने प्रबन्धक के घर छापेमारी की। वहां परीक्षा की कापी लिख रहे पांच लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इसमें रसड़ा क्षेत्र के सराय भारती निवासी जितेंद्र यादव सुपुत्र सुखदेव यादव, शैलेंद्र कुमार यादव पुत्र सूर्यनाथ यादव व सत्येंद्र यादव पुत्र सुखदेव यादव के अलावा शाह मोहम्मद पुर निवासी देवानंद भारती पुत्र छोटेलाल राम व जगदीश यादव पुत्र बालेश्वर यादव शामिल थे यह सभी प्रबंधक के स्कूल की कापियां हल कर रहे थे।

एसटीएफ की दूसरी कार्रवाई स्व.धर्मदेव इंटर कालेज रौराचवर में हुई। वहाँ सेंटर तो नहीं बना है लेकिन दूसरे केंद्र की कॉपी वहां लिखी जा रही थी। छापेमारी के दौरान पकड़े गए लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि राजाराम सिंह इंटर कालेज सिसवार कला की कापी हल की जा रही हैं। वहां से भी पांच लोगों को पुलिस ने धर दबोचा। वहां पर अनिल यादव सुपुत्र रघु यादव निवासी रौराचवर, विकास पांडे पुत्र रामसेवक पांडे निवासी चिंतामनपुर, अभय चौधरी पुत्र नवल किशोर चौधरी निवासी पोझिया थाना कोपा जनपद छपरा (बिहार), गोपाल जी यादव निवासी हरिहरपुर व मंटू यादव निवासी असनवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एडीएम- एएसपी ने लिया केंद्रों का जायजा

बलिया : अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने मंगलवार को हुई पहली पारी की गणित की परीक्षा कई स्कूलों पर जाकर परीक्षा की शुचिता का निरीक्षण किया। रामाज्ञा इंटर कालेज कुरेजी, ललिता देवी इंटर कालेज असनवार, व रामकिसुन इंटर कालेज बछईपुर में अधिकारियों द्वारा तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान रामकिशुन इण्टर कॉलेज बछईपुर में कई छात्रों के प्रवेशपत्र व आधार कार्ड में जन्मतिथि में अंतर पाए जाने पर जांच कर आवश्यकतानुसार कार्रवाई का निर्देश दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *