विवादित जमीन बनी, विवाद का कारण दर्जन भर लोग घायल

दो पक्षों में हुई जमकर मार पीट, कुछ के फुटे सर तो कुछ के टुटे हाथ

मो-हम्मद कैफ़ व फिरोज अहमद

वाराणसी कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज सोयेपुर गांव में विवादित जमीन को लेकर गांव में रहने वाले ही कुछ दबंग लोगों ने गांव के लोगों के साथ जमकर मारपीट किया ।और गांव वालों के झोपड़ा व मडई मे आग लगा दिया। दबंगो ने महिलाओ,बच्चो,बुजुर्गों को तक नहीं बख्शा

अचानक किया लाठी डंडे व हाँकी से हमला

गांव वालो का कहना है की आज सुबह लगभग 7 बजे इसी गांव मे रहने वाले कुलदीप,दीपक,अनिल,राजेश बाॅबी, कालिया, और शम्भु ने लाठी डंडे व हाँकी से अचानक हम लोगों को मारने पीटने लगे। घर मे ज़बरदस्ती घुस कर तोडफोड करने लगे। और हम लोगों को जमीन खाली करने के लिए बोलने लगे।हम लोगो के घरों मे आग लगा दिया। जिससे की घर मे रखा सारा गृहस्थी का समान जल कर राख हो गया।
इस बात की सूचना हम लोगों ने पुलिस को दी कुछ समय बाद
घटना स्थल पर कैंट सीओ प्रशान्त वर्मा,कैंट थाना प्रभारी महेश पांडेय , मजिस्ट्रेट के साथ अन्य पुलिस बल पहुँचे, जहाँ माहौल गरमाया देख वहा पर पीएसी बल को भी बुला लिया गया था।कैंट सीओ प्रशान्त वर्मा ने पीड़ित ग्रामीणों से बात कर मामले की पुरी जानकारी प्राप्त् किया।

                                                                                          महिलाओं से की बदसलुकी व मारपीट

दबंगो ने लाठी डंडे व हाँकी से ग्रामीणों के साथ जबरदस्त मार पीट किया । जिसमे गोलु कुमार , सोनु और रविन्द्र कुमार बुरी तरह से घायल हो गए जिनका उपचार नजदीकी चिकित्सालय मे किया जा रहा है। जमीन खाली कराने के लिए उपद्रवियों ने गांव वालों के घर को आग लगा दिया ।और साथ ही महिलाओ से भी बदसलुकी व हाथापाई करने लगे। जिसमे हाथापाई के दौरान सविता,मनीषा घायल हो गई है। और रज्जन कुमारी उम्र (14) वर्ष का चेहरा आग की लपटों से झुलस गया है।तो वही दंबंगो ने बुजुर्ग महिला को मारकर हाथ तोड दिया है।

                                                                                          दबंग ज़बरन खाली करवा रहे है ज़मीन

रज्जन कुमारी ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि यह जो विवादित जमीन है। इसे दबंग लोग अपना बताते हैं। और हम लोगों को जबरन यहां से खाली करने के लिए कहते हैं। जबकि हम लोग इस जमीन पर कई सालों से लगातार रह रहे हैं। और यह जमीन हम लोगों के पूर्वजों की है। पीढ़ी दर पीढ़ी यहाँ पर रहती चली आ रही है। पर कुछ सालों से यहां पर आए दबंग लोग इस जमीन को अपना बता रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *