उस्तरा से मजदूर की हत्या व चार को घायल करने के मामले में दो गिरफ्तार

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। जिले के मऊआइमा थाने के समीप शनिवार की रात एक मजदूर की उस्तरा घोंपकर हत्या कर दी गई और चार लोग को घायल कर दिया गया। आरोपी सहित दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रविवार की शाम फाफामऊ घाट पर मजदूर के शव का कड़ी सुरक्षा में अन्तिम संस्कार किया गया।
मऊआइमा के कांशीराम आवास योजना (गुलकइया गांव) निवासी कल्लू उर्फ भाई लाल 32वर्ष पुत्र राम आसरे शनिवार रात एक भण्डारे में गया था। भण्डारे से वापस लौटते समय रास्ते में भाईलाल, मनोज मौर्य, नरेन्द्र, मनोज व सूरज मौर्य का मऊआइमा कस्बे के काले खां की मोटर साइकिल भिड़ने विवाद हो गया। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हो गया और देखते ही देखते काले खां ने उस्तरा निकला और हमला शुरू कर दिया। हमले के दौरान उक्त पांचों लोग घायल हो गये। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि हत्यारोपी व मृतक व उसके अन्य साथियों का शराब पीने के बाद आपस में विवाद हुआ। जिसमें भाईलाल की जान चली गई और चार लोग घायल हा गये। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्साालय भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने भाईलाल को मृत घोषित कर दिया और अन्य का उपचार शुरू कर दिया। वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी काले खां सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
हत्या की वारदात की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। तनाव के मद्देनजर वहां भारी पुलिस बल पीएसी तैनात कर दी गई है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है। रविवार की शाम मृतक भाईलाल के शव का पोस्टमार्टम किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच फाफमऊ घाट पर उसका अन्तिम संस्कार किया। उसके पिता राम आसरे सहित पूरे परिवार को न्याय दिलाने के साथ अन्य सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है। भाजपा नेता सुरेन्द्र चैधरी ने परिवार जनों को संतावना देते हुए सहयोग करने के लिए कहा है। क्षेत्राधिकारी सोरांव जितेन्द्र गिरी ने बताया कि बाइक को लेकर हुए विवाद के दौरान हुई मजदूर की हत्या मामले में काले खां सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वारदात में शामिल आरोपी व मृतक का परिवार काशीराम आवास कालोनी में रहता है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *