नूरपुर : सपा और भाजपा समर्थक भिडे़, फायरिंग व जमकर पथराव, फोर्स तैनात

अज़ीम कुरैशी 

बिजनौर के गांव खासपुरा में विधानसभा उपचुनाव में विजयी प्रत्याशी की जीत का जश्न मनाने को लेकर उनके समर्थकों व विरोधी गुट के बीच जमकर फायरिंग व पथराव हुआ। इस विवाद में पराजित प्रत्याशी के समर्थकों ने गुरुद्वारे में पत्थरबाजी की और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया।

बृहस्पतिवार को नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव का परिणाम घोषित हुआ। सपा प्रत्याशी नईमुल हसन की जीत हुई जबकि भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह चुनाव हार गईं। विजयी प्रत्याशी नईमुल हसन का काफिला अपने समर्थकों के साथ शाम करीब पांच बजे गांव खासपुरा पहुंचा। नईमुल हसन का गांव के सिख समुदाय के समर्थकों ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद नईमुल हसन चले गए। ग्रामीणों के अनुसार अवनी सिंह के समर्थक जाट समुदाय के लोगों ने नईमुल हसन की जीत का जश्न मनाने पर नाराजगी जाहिर की। दोनों पक्षों के बीच जीत का जश्न मनाने को लेकर विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच फायरिंग हुई और पथराव हुआ।

आरोप है के कुछ लोगों ने गांव के अंदर स्थित गुरुद्वारे में पत्थर फेंके और गुरुद्वारे के पालकी वाहन, मारुति वैन, स्कूटी व बाइक  क्षतिग्रस्त कर दीं। इससे गांव में अफरा तफरी मच गई। दोनों पक्षों में विवाद होने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। एसपी सिटी दिनेश सिंह भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। उन्होंने दोनों पक्षों से गांव में शांति कायम रखने की अपील की। विवाद के बाद काफी देर तक दोनों पक्षों के लोग अपने हाथों में हथियार लेकर घूमते रहे। सिख समुदाय ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र भड़ाना के मुताबिक मामले में कार्रवाई की जा रही है। गांव में फिलहाल शांति है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *