आयुर्वेदिक डाक्टर के आपरेशन करने से गई गर्भवती महिला की जान, जिला स्वास्थ विभाग अधिकारी सवालों के घेरे में

साकिब अहमद

सिवान-जिस देश में डॉक्टरों को भगवान माना जाता है वही पर कुछ ऐसे डॉक्टर है जो यमराज का काम कर रहे है। जिले के आंदर थाना के गौरा रोड लाल कोठी नर्सिंग होम में बुधवार की संध्या एक महिला की प्रसव के दौरान मौत होने के बाद लोगो का हंगामा।

मौत के बाद डॉक्टर सुप्रिया एवं कर्मी फरार……….

बुधवार को एमएच नगर थाना के पियाउर गांव निवासी राजेश चौहान की पत्नी सरोज देवी उम्र 30 वर्ष प्रसव कराने के लिए प्राइवेट नर्सिंग होम में आयी हुई थी। डॉक्टर सुप्रिया कुमारी ने महिला का ऑपरेशन किया इस दौरान महिला को एक बेटी पैदा हुई है। प्रसव के तुरंत बाद ही महिला की मौत हो गयी। डॉक्टर ने अपने बचाओ के लिए मृत महिला का शव अपने कर्मियों के साथ मिलकर टेम्पो में लादकर गायब कर रही थी। तबतक लोगो का ध्यान गया तो किसी तरह शव को रोककर लोग हंगामा करने लगे। डॉक्टर द्वारा ओपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

मौत के बाद डॉक्टर सहित सभी कर्मी नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गए हैं। मौके पर आंदर थाना पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान सदर अस्पताल भेज दिया. जहाँ पुलिस ने महिला का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया।

आरोपी महिला डॉक्टर का बोर्ड आयुर्वेदिक डॉक्टर है सुप्रिया

सबसे चौकाने वाली बात ये है की जिस डॉक्टर ने महिला का ओपरेशन किया है वो आयुर्वेदिक डॉक्टर है। आपको बता दें की आयुर्वेदिक डॉक्टर को कोई भी सर्जरी या ओपरेशन करने की अनुमति नहीं होती है। ‘ये पूरी तरह से गैर कानूनी है’ ऐसे में ये सवाल उठता हैं की कैसे जिले के स्वास्थ विभाग अधिकारी की नाक के निचे इस तरह के गैर कानूनी काम चल रहा है। अब देखना यह होगा की कबतक निजी अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग शिकंजा कसेगा या एेसे ही ये अस्पताल के डॉक्टर लोगो की जिंदगियों से खिलवाड़ करते रहेंगे।

13 जून को हुई थी घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस लाल कोठी नर्सिंग होम में तीसरी घटना हुई है। पहली घटना 13 जून को हुई थी जिसमे सिसवन थाना के नन्दा मुंडा गांव निवासी विनोद गुप्ता की पत्नी रीता देवी उम्र 26 वर्ष इलाज के दौरान मौत हुई थी। जो डक्टर द्वारा पैसो के बल पर मामला को रफा दफा कर लिया था उस समय महिला अपने मायके भवराजपुर गांव में आयी हुई थी।

फोन करने पर आरोपी डॉक्टर ने न्यूज़ का नाम सुनते किया मोबाइल बंद…….

जब आरोपी डॉक्टर सुप्रिया कुमारी सिंह को PNN24 NEWS संवाददाता ने फोन  कर उनका पक्ष जानना चाहा तो न्यूज़ की बात सुनते ही डॉ ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *