अमरीकी हरकत का फिर हुआ खुलासा,, दाइश के क्षेत्र में उतरा विमान

आफताब फारुकी

अमरीका की डेमोक्रेट सेनेटर ने इस देश के विदेश मंत्री माइक पोम्पेयो पर आरोप लगाया कि उन्होंने कांग्रेस के समक्ष बयान देते हुए यमन युद्ध में आम नागरिकों को बचाने के लिए सऊदी अरब की ओर से प्रयास किए जाने की बात कहकर खुला झूठ बोला है और इस तरह उन्होंने क़ानून का भी हनन किया है।

पोम्पेयो ने पिछले सप्ताह कांग्रेस के सामने पेश होकर गवाही दी थी कि सऊदी अरब और इमारात जो यमन के ख़िलाफ़ युद्धरत गठबंधन का हिस्सा हैं, यमन पर अपने हमलों के दौरान आम नागरिकों को ख़तरों से बचाने के लिए आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं और यह सऊदी अरब के लिए अमरीका की मदद जारी रहने की बुनियादी शर्त है।

पोम्पेयो ने यह गवाही एसे समय दी कि जब सऊदी गठबंधन ने यमन पर हाल ही में कई एसे हमले किए जिनमें बड़ी संख्या में आम नागरिक मारे गए और उनमें दर्जनों बच्चे भी शामिल थे। डेमोक्रेट सेनेटर जीन शाहीन ने कहा कि यह बात साफ़ है कि कांग्रेस के सामने पोम्पेयो की गवाही झूठ पर आधारित थी क्योंकि मीडिया में अमरीका की कुछ संस्थाओं के हवाले से यह रिपोर्ट आई है कि अमरीकी विदेश मंत्रालय ने सऊदी अरब को नसीहत की है कि वह अपने हमलों में लगातार बढ़ते आम नागरिकों के जानी नुक़सान की रोकथाम करे।

जीन शाहीन ने कहा कि सऊदी गठबंधन जो हमले किए हैं उनके बड़ी संख्या में आम नागरिक मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चाहिए कि झूठी गवाही देने के मामले में पोम्पेयों के ख़िलाफ़ तत्काल कार्यवाही करे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *