स्वाभिमान बचाओ रैली का हुआ आयोजन, एससी एसटी एक्ट से पीङित सभी ने किया शिरकत

आसिफ रिज़वी

मऊ जिले के नगर क्षेत्र स्थित सोनीधापा मैदान पर एससी एसटी एक्ट से पीङित सभी ने समर्थन दे कर विशाल स्वाभिमान बचाओं रैली का आयोजन किया। जिसमें एक्ट का विरोध कर विशाल प्रदर्शन किया गया। साथ ही भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी।

केन्द्र सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को पलटते हुए जो दमनकारी काला कानून एससी एसटी एक्ट बनाया गया हैं। प्रदर्शन कारियों ने उसे खत्म कर सर्वेच्च न्यायालय के फैसले को बहाल किया जाने की मांग को उठाया हैं। इस दौंरान प्रदर्शन कर रहे किसान नेता राकेश सिहं ने कहा कि इस काले कानून का हम विरोध करते हैं। हम सूप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने के लिए तैयार हैं। लेकिन अगर फर्जी एससी एसटी एक्ट में केस दर्ज होता हैं तो दर्ज कराने वाले को 10 वर्ष के लिए जेल भेजा जाये। साथ ही पीङित व्यक्ति अगर उच्च न्यायालय द्वारा बरी होता हैं तो उसे 1 करोङ का मुआवजा दिया जाये। अगर फर्जी एफआईआर का तुरन्त पता चले तो पीङित को तुरन्त बेल दिया जाये।

आगे इस एक्ट का विरोध कर रहे फलहारी बाबा ने बताया कि हम लोग चारों तरफ से पीङित किये जा रहे हैं। अगर हमारा बच्चा 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करता हैं तो उसे उचित स्थान पाने में कङी मशक्कत करनी पङती हैं। हमारे मकानों को ढहा दिया जाता हैं और उनको मकान बना कर दिया जा रहा हैं। ये सब योगी मोदी की करतूत हैं। हम लोग सरकार से दुखी हो कर के यह कदम उठाया हैं।

बताते चले कि इस स्वाभिमान बचाओं रैली की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई थानों की पुलिस बल के साथ ही दो कम्पनी पीएससी भी लगाई गयी हैं। ताकि कही पर प्रदर्शन उग्र होने पर संभाल लिया जाये। वैसे प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शन कारियों ने दावा किया हैं कि वह अपना प्रदर्शन शान्ति पूर्ण तरीके से करेंगे

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *