जब किया भगवान हरि ने पृथ्वी पर अवतरित होने की आकाशवाणी

 

प्रदीप विक्की

औराई भदोही कैयरमऊ में ११/१०/२०१८ दिन गुरुवार को श्री रामलीला कमेटी कैयरमऊ द्वारा द्वितीय दिन रामलीला का मंचन किया गया जिसमें रावण अत्याचार से ब्याकुल पथ्वी अपने कष्टो को गाय का रूप ले गीत के माध्यम से देवो तक पहुचाती है।रावण के अत्याचार से देवगन भी त्रस्त है सभी परमपिता ब्रह्मा और शिव जी के पास सहायता हेतु पहुचते है तभी,
भगवान श्री हरि विष्णु द्वारा पृथ्वी पर अवतरित होने की आकाशवाणी होती है।
महाराज दशरथ पुत्र हीन होने का शोक ब्यक्त करते है , दशरथ रूप में श्री विनोद तिवारी जी अपने उम्दा अभिनय और मधुर वाणी से सबक मन मोह लेते है।
पुत्रेष्टि यज्ञ के बाद श्री राम, लखन,भरत,सत्रुघ्न का जन्म उसका उत्सव, गुरु वशिष्ठ द्वारा नामकरण और शिक्षा तक कि राम लीला का मंचन किया गया।
पुरा प्रांगण दर्शको से खचा- खच भरा रहा।
आज दिनांक१२/१०/२०१८ दिन शुक्रवार को महामुनि विश्वामित्र के अयोध्या आगमन से रामलीला का मंचन शुरू किया जाएगा, मुनि क्रोध के बाद राम लखन सहित अयोध्या से प्रस्थान, तड़का वध, सुबाहु वध,अहिल्या उद्धार, गंगा स्नान, दूत द्वारा जनक नगरी में बुलवा भेजना, जनकपुर को प्रस्थान, नगर दर्शन, मीना बाजार,सीता फुलवारी, सखी-सीता वार्तालाप,गिरिजा पूजन, राम लखन का गुरु विश्वामित्र के पास फूल लेकर वापस लौटने तक कि रामलीला का मंचन किया जाएगा ।
आप समस्त क्षेत्रवासी, श्री रामभक्त जन आजबकी रामलीला दर्शन हेतु सादर आमंत्रित है।
आज खमरिया चेयरमैन श्रीमान नंद कुमार मौर्य जी मुख्य अतिथि के रूप में हम सबके साथ होंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *