महिलाओं को किया जाएगा जागरूक, उत्पीड़न पर आयोग उनके साथ

अंजनी राय

बलियाः राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना चौबे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महिलाओं का कहीं उत्पीड़न न हो, इस पर आयोग की पूरी नजर है। हर जिले में जाकर महिला जनसुनवाई की जा रही है, ताकि उनके गृह जनपद में न्याय दिलाया जा सके। उद्देश्य यही है कि महिलाओं को दर-दर भटकना नहीं पड़े।

श्रीमती चौबे ने बताया कि पिछले महीने हुई जनसुनवाई में आई आठ समस्याओं में चार का निस्तारण कराया गया। तीन समस्याओं का भी हल होने के कगार पर है। साथ में मौजूद प्रोबेशन अधिकारी केके राय ने बताया कि जिले में एक सेमिनार का जल्द आयोजन होगा, जिसमें महिला जनजागरूकता से जुड़ी जरूरी बातें बताई जाएगी। साथ ही ब्लाॅक स्तर पर भी कार्यशाला आयोजित कर महिलाओं के अधिकार व अन्य कानूनी जानकारियों को साझा किया जाएगा।

व्हाट्अप कर दर्ज करा सकती हैं शिकायत

– राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना चैबे ने कहा कि अगर महिलाओं को अपनी समस्या बताने के लिए कहीं जाने से गुरेज है, तो वे व्हाट्अप के जरिए भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। इसके लिए उन्हें 6306511708 पर व्हाट्अप करते समय साथ में अपना आधार कार्ड की फोटो खींचकर भेजना होगा। आधार कार्ड को सिर्फ पता की पुष्टि के लिए आईडी के तौर पर देना जरूरी है। उन्होंने प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि इस नम्बर को ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार कराया जाए, ताकि इसका लाभ महिलाएं ले सकें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *