एबीवीपी का मिशन साहसी शौर्य प्रदर्शन संपन्न, जनपद की हजारों छात्राओं ने सहभाग कर किया शौर्य प्रदर्शन

जनपद के छात्र छात्राओं की सुरक्षा सर्वोपरि-सांसद

तबज़ील अहमद 

कौशाम्बी. इन दिनों राज्य में महिला अपराध में बढ़ोतरी हुई है. वही युवतियों की सुरक्षा देने की बजाये कई बार होता है कि उनपर ही सवाल उठाये जाते हैं. कभी उनके पहनावे को लेकर, तो कभी किसी से दोस्ती को लेकर. लेकिन लड़कियों को इन तरह के मनचलों से बचाने के लिए पहल की है, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने. जिन्होंने इसे एक मिशन का रूप दिया है, मिशन साहसी.

मिशन साहसी के जरिये एबीवीपी स्कूल और कॉलेज जाने वाली युवतियों को सबल बनाने की कोशिश कर रहा है. कई चरणों में कक्षा नौ से उपर की हर आयु वर्ग की युवतियों को यह प्रशिक्षण दिया गया. इसके लिये एबीवीपी कार्यकर्ता स्कूलों और कॉलेजों के सहयोग से शिक्षण संस्थानों में यह मिशन चला रहे हैं. मिशन साहसी का सामूहिक प्रकटीकरण एवं शौर्य प्रदर्शन भवंस मेहता विद्याश्रम भरवारी में 30 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रांत आयाम प्रमुख एवं विकासार्थ विद्यार्थी संयोजक विकास पांडेय ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन साहसी जैसा राष्ट्रव्यापी अभियान देश की छात्राओं को स्वाभिमान और गौरव के साथ सर उठा कर जीवन जीने को प्रेरित करने वाला कार्यक्रम है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप मे कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राएं अब अबला नहीं सबला है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को साकार करने के लिए उन्होंने विद्यार्थी परिषद को धन्यवाद दिया। विशिष्ट अतिथि के रुप में राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती शशि मौर्य ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन साहसी जैसे कार्यक्रम ग्रामीण परिवेश में भी आयोजित करने की जरूरत है जिससे वहां की महिलाएं आत्म रक्षा करने में सक्षम हो सकें। चायल विधायक संजय गुप्ता, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल एवं मंझनपुर विधायक लाल बहादुर, पूर्व प्रदेश मंत्री प्रशांत केसरी ने भी छात्राओं को संबोधित किया।

भवंस मेहता के प्रबंधक डॉक्टर रामनरेश त्रिपाठी, प्राचार्या रूबी चौधरी एवं प्रधानाचार्य संजय श्रीवास्तव ने भी छात्राओं को मजबूत बनने का आह्वान किया। करके में आए हुए सभी अतिथियों को जिला संयोजक आलोक शुक्ला द्वारा मिशन साहसी का स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। जनपद के विभिन्न स्कूलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली छात्राओं एवं ट्रेनों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला प्रमुख आयुष साहू, जिला छात्रा प्रमुख रिचा पांडेय, जिला संयोजक आलोक शुक्ला, विभाग सहसंयोजक गौरव साहू, जिला संगठन मंत्री सचिन गोस्वामी, एसएफडी संयोजक समर उपाध्याय, सहसंयोजक रेहान अहमद, विवेक, संजीव केसरवानी, रत्नेश विश्वकर्मा, आकाश जायसवाल, अमित द्विवेदी, कृष्णा कपूर, सौरभ, मोहित सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में सक्रिय रूप से उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *