वाराणसी के किसान भी घेरेगे 23 को संसद – विनय शंकर राय मुन्ना

प्रधानमन्त्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भूमि अधिग्रहण कानून के खुले उलंघन का मुद्दा संसद घेराव में उठेयेगी कांग्रेस

अनुपम राज

वाराणसी. आज सायं 5 बजे से मोहनसराय में किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश संयोजक विनय शंकर राय “मुन्ना” की अध्यक्षता में मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर योजना से प्रभावित किसानों एवं रिंग रोड फेज 2 से प्रभावित किसानों की बैठक हुई जिसमें किसानों के हक अधिकार के लिये 23 अक्टूबर 2018 को किसान खेत मजदूर कांग्रेस द्वारा संसद घेराव में भारी संख्या में दिल्ली चलकर शामिल होने का सर्वसम्मति से हुआ फैसला।

अध्यक्षता करते हुये विनय शंकर राय मुन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण कानून का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है , मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर योजना भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के आधार पर रद्द कर देनी चाहिए तथा रिंग रोड फेज 2 के किसानों को वर्तमान सर्किल रेट का चारगुना मुआवजा एवं पुनर्वास की व्यवस्था करनी चाहिए लेकिन प्रधानमन्त्री के संसदीय क्षेत्र में नहीं होना उल्टे किसानों का लगातार शोषण करना ये सिद्ध करता है कि मोदी सरकार पूर्णतया किसान विरोधी है, जिसको मुद्दा दिल्ली में कांग्रेस पार्टी बनायेगी और प्रधानमंत्री से सवाल करेगी, उक्त जानकारी किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश संयोजक विनय राय को राहुल गांधी के दूत बनकर 5 मई को मोहनसराय में किसानों के बीच आये पूर्व मन्त्री जितिन प्रसाद जी ने दिया है । दोनों योजना से प्रभावित किसान सैकड़ों की संख्या में 22 अक्टूबर को दिल्ली कूच करेंगें ।

बैठक का संचालन मेवा पटेल एवं धन्यवाद प्रेषित प्रेम शाह ने किया । प्रमुख रूप से बद्री यादव सुरेन्द्र डाक्टर, विजय गुप्ता, मूला शंकर उपाध्याय, खन्जाटी गोढ, राजबहादुर पटेल, राजेश सिंह, नरायणी सिंह, ट्न्नु राजभर, राहुल सिंह , छन्नू पटेल, चुन्ना पटेल, अमृत लाल पटेल, दया शंकर मौर्या सहित इत्यादि लोग शामिल थे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *