तुर्की के राष्ट्रपति से मुलाक़ात की कोशिश में लगे हैं बिन सलमान

आफ़ताब फ़ारूक़ी

वरिष्ठ सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी हत्याकांड में भारी अंतर्राष्ट्रीय दबाव झेल रहे सऊदी क्राउन प्रिंस इस मामले को दबाने के लिए तुर्क राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोगान से मुलाक़ात की कोशिश में लगे हैं।

सऊदी अरब की ओर से अनुरोध किया गया है कि अर्जेन्टीना में जी-20 की बैठक के अवसर पर तुर्क राष्ट्रपति अर्दोगान से बिन सलमान की मुलाक़ात को सुनिश्चित किया जाए।

तुर्की के विदेश मंत्री मौलूद चावुश ओग़लू ने जर्मन अख़बार को इंटरव्यू देते हुए बताया कि मुहम्मद बिन सलमान ने टेलीफ़ोन पर रजब तैयब अर्दोग़ान से अनुरोध किया कि वह उनसे ब्यूनस आयरस में मिलना चाहते हैं जिस पर तुर्क राष्ट्रपति ने कोई स्पष्ट जवाब देने के बजाए कहा कि ‘ठीक है देखते हैं’।

ब्यूनस आयरस में आगामी 30 नवम्बर से पहली दिसम्बर तक जी-20 का शिखर सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। इसमें अर्दोगान और बिन सलमान दोनों ही शामिल होंने वाले हैं।

गत 2 अकतूबर को तुर्की के शहर इस्तांबूल में स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में सऊदी पत्रकार जमाल ख़ाशुक़जी को बुलाकर बड़ी बेरहमी से क़त्ल कर दिया गया था और उनकी लाश के टुकड़े गायब कर दिए गए थे।

इस मामले में आरोप की उंगली मुंहम्मद बिन सलमान पर उठ रही है और उनके लिए क्राउन प्रिंस का पद बचा पाना बहुत कठिन हो गया है। बिन सलमान चाहते हैं कि यह मामला किसी तरह दब जाए लेकिन लगभग दो महीना हो जाने के बावजूद यह मुद्दा अभी चर्चा में है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *