सुल्तानपुर के समाचारों पर एक नज़र हरिशंकर सोनी के साथ

दीपावली पर स्कूली बच्चों नें निकाली जागरूकता रैली

बल्दीराय,सुल्तानपुर/ प्राथमिक विद्यालय बल्दीराय प्रथम के नेतृत्व में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक बल्दीराय के बच्चों द्वारा इको फ्रेंडली दीवाली एंव खसरा रूबेला रोग के प्रति जागरूकता रैली निकाली गयी।जागरूकता रैली बी आर सी से प्रारम्भ हो कर थाना बल्दीराय , सी एच सी बल्दीराय , बाज़ार बल्दीराय ,ग्रामीण बैंक बल्दीराय होते हुए आम जन मानस को होली में पटाखे से होने वाले प्रदूषण से नुकसान एंव वर्तमान में चल रहे सीजनल खसरा और रूबेला रोग के प्रति जागरूक करते हुए प्राथमिक विद्यालय बल्दीराय पर समाप्त की गयी।बी आर सी पर लिपिक रोहित रमण यादव, थाना बल्दीराय पर थानाध्यक्ष बल्दीराय अशोक कुमार ,सी एच सी पर प्रभारी डॉ राजेश आदि ने अपने टीम के साथ बच्चो का स्वागत कर उत्साहित करते रहे। नन्हे-मुन्हे बच्चो द्वारा बनाये गए आकर्षक चार्ट , श्लोगान , बैनर जैसे – दिए से हो सकता उजियारा , तो क्यों ले पटाखों का सहारा ,हम बच्चे हैं ,प्रकाश चाहिए ,आदि को लोगो ने खूब सराहा। संकुल प्रभारी अमान उल्ला खाँ और प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार ने बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य लोगो को दीवाली के पटाखों से होने वाले प्रदूषण और हमारे जीवन में उसके नुकसान के प्रति जागरूकता फैलाना है । रैली को सफल बनाने में अंजलि विश्वकर्मा ,प्रतिभा सिंह,अवधराज उपाध्याय ,सुरेंद्र कुमार आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

राशन वितरण का निरीक्षण करने पहुंची निरीक्षिका

सुलतानपुर/सोमवार को कुरेभार ब्लाक अंतर्गत राजस्व ग्राम कोहड़ा में खाद्यान्न वितरण का निरीक्षण करने पहुंची आपूर्ति निरीक्षिका अर्चना सिंह द्वारा ग्रामसभा मे राशनकार्डों के पात्रों अपात्रों की जांच की । उन्होंने ग्राम पंचायत में कोटेदार के वितरण की शैली का आकलन किया एवम सम्बन्धित राशनकार्डों को परखा। आपूर्ति निरीक्षिका के क्षेत्र में दौरे की जानकारी सूत्रों से पता चलने पर उनसे जब जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होनें मोबाइल रिसीव करने के बाद जब यह जाना कि पत्रकार का फोन है तो उन्होंने फोन काट दिया । बार बार फोन करने के बाद भी निरीक्षिका ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा । इसकी जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी को दी गयी। योगी सरकार में अधिकारियों के लिए ऐसी बातें आम हो गयी हैं। ग्रामवासियों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामपंचायत कोहड़ा में कोटेदार की मिली शिकायत पर जाँच करने पूर्ति निरीक्षक अर्चना सिंह दोपहर लगभग 2 बजे गाँव कोहड़ा में हरिजन बस्ती में लोंगो का बयान दर्ज किया। मालती पत्नी सुदामा ने बताया कि मुझे किसी महीने राशन दिया जाता है और किसी महीने मे नहीं दिया जाता है । ज़ब विरोध करती हूँ तो कोटेदार कहता है मैंने पूर्ति विभाग को मैनेज कर लिया है। मेरा कोई कुछ नहीं कर पायेगा ं। मंजू पत्नी मंजीत ने बयान दिया कि कि मार्च 2016 से मेरा राशन कार्ड बना है किन्तु आज तक मुझे राशन नहीं मिला। जिस पर पूर्ति निरीक्षिका नें कोई प्रतिक्रिया ही नहीं दीं । बिक्की पत्नी संदीप की शिकायत थी कि मेरा राशन कार्ड है लेकिन कभी मुझे राशन नहीं मिला। सुखदेई पत्नी बरसाती ने भी शिकायत की कि मेरा राशन कार्ड अंत्योदय है मुझसे 35 किलो मिलना चाहिए लेकिन 33 किलो ही मिलता है और 33 किलो राशन का 100 रूपये लेते है । इस तरह लगभग बीस की संख्या में राशन कार्ड धारको ने अपनी समस्या बताई। पूर्ति निरीक्षिका ने निरीक्षण की केवल खाना पूर्ति करके चली गयीं ।

कादीपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरविंद पांडे व एसआई शैलेंद्र मणि दिवेदी के लोगों ने जमकर की प्रशंसा 

दीपावली के पावन पर्व पर कादीपुर कोतवाली की पुलिस मित्र गरीब बच्चों के बीच जाकर दीपावली की खुशी मनाई आपको बताते चलें कि कादीपुर कोतवाली पुलिस आज कादीपुर नगर पंचायत की राणा नगर मोहल्ले में गरीब बच्चों के बीच जाकर दीपावली की खुशी मनाई बच्चों को पटाखे मिठाई व मोमबत्ती देखकर दीपावली पर्व की खुशियां मनाई कादीपुर कोतवाली की पुलिस आज लगभग सैकड़ों बच्चों को काजीपुर प्रभारी निरीक्षक अरविंद पांडे ने अपने हमराही सिपाहियों के साथ गांव में जाकर गरीब बच्चों के बीच दीपावली का पर्व मनाने निकले प्रभारी निरीक्षक पटाखे और मिठाई मोमबत्ती पाकर खुशहाल हुए बच्चे कादीपुर कोतवाली की पुलिस गरीब बच्चों के बीच पहुंचकर हंसी-खुशी त्यौहार मनाने का दिया संदेश पुलिस मित्र का चेहरा आज समाज के लिए आईना कादीपुर पुलिस ने की मिसाल पेश

धनतेरस , दीपावली के अवसर पर विधायक सदर द्वारा मोतिगरपुर क्षेत्र वासियों को उजाले की सौगत, विवादित विद्दुत उपकेन्द्र को कराया चालू।

सुल्तानपुर/विधायक सदर सीताराम वर्मा ने धनतेरस व दीपावली के अवसर पर बड़ी सौगत दी है।  डीडीयूजीजेवाई योजना के अंतर्गत मेसर्स पद्मावती इंफ्रास्ट्राचर द्वारा भूमि विवाद के कारण बहुप्रतीक्षित नव निर्मित 33/11 के वी विद्दुत उपकेंद्र मोतिगरपुर ढेमा जो कि 02 नवंबर 2018 को ऊर्जीकृत किया गया था, किन्तु रुका पड़ा था, जिसको दीपावली एवं किसानों को आलू एवं गेहूं की फसल से पूर्व लो वोल्टेज के समस्या से निजात दिलाकर विद्दुत उपकेन्द्र गंगापुर भुलिया , दियरा , विरसिंहपुर का सामूहिक 189 एम्पियर लोड इस नवनिर्मित उपकेंद्र पर प्रयोजन था । विवादित उपकेंद्र को शासन की मंशा को सफल करने में जिलाधिकारी विवेक व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स की तत्परता ने रंग लाई और आज उपकेंद्र का शुभारंभ कर पूरा कर दिया गया।

आज दोनो फीडर ऊर्जीकृत कर दिए गए। इस उपकेंद्र के चालू होने से गंगापुर भूलिया , दियरा एवं विरसिंहपुर के फीडर का भार कम हो जाएगा तो वहीं लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासियों को समस्या से निजात मिलेगी। इस योजना का लाभ सैकड़ो गावों के ग्रामवासियों को मिलेगा। योजना को सफल बनाने में विद्दुत विभाग के अधीक्षण अभियंता अनूप चंद्रा की टीम का सहयोग भी क्षेत्रवासियों के लिए कम नहीं रहा।

महर्षि विद्या मंदिर में धनतेरस पर बच्चों ने बनाई रंगोली किया रामायण के पात्रों का मंचन

सुल्तानपुर/महर्षि विद्या मंदिर सुल्तानपुर में धनतेरस के शुभ अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इस रंगोली प्रतियोगिता में चारों सदनों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें जूनियर बालिका वर्ग में वशिष्ट सदन ने प्रथम व्यास सदन ने द्वितीय नारायण सदन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।सीनियर बालिका वर्ग में नारायण सदन ने प्रथम पराशर सदन ने द्वितीय और वशिष्ठ सदन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी रंगोली प्रतियोगिता में बालक वर्ग के चारों सदनों ने प्रतिभाग किया जिसमें वशिष्ट सदन ने प्रथम स्थान नारायण सदन ने द्वितीय व्यास सदन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्राइमरी वर्ग के छात्र-छात्राओं द्वारा रामायण के पात्रों का मंचन किया गया। जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने राम सीता लक्ष्मण भरत शत्रुघ्न और हनुमान आदि पात्रों का रूप धारण कर बड़ा ही उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। बच्चों ने लंका पर विजय प्राप्त करने के बाद अयोध्या वापसी की सुंदर झांकी की प्रस्तुति की। जिसमें आनंद दीप सिंह, आयुषी, एकांश, शिवांश, अथर्व ,अर्चिता, राजीव राना,आस्था ,श्रेया , आराध्या पांडे बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय के खेल शिक्षक रणंजय सिंह, अंजू सिंह, अंजू चौधरी ,अनामिका पांडे,राजीव नन्दन पाण्डेय, शिवेन्द्र द्विवेदी, सत्येन्द्र द्विवेदी,एम.के.तिवारी ममता पांडे, अनुपमा द्विवेदी, अनुराधा द्विवेदी अपने-अपने सदनों के छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद त्रिपाठी ने रंगोली कार्यक्रम व रामलीला मंचन के कार्यक्रमों का अवलोकन किया।साथ ही बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभाओं के द्वारा समाज को एक नई दिशा देने के लिए प्रोत्साहित किया। बच्चों से यह अपील की कि दीपावली को भारतीय परंपराओं के अनुसार मनाए, मिट्टी के दीपक में घी और तेल के दीए जलाएं,और आतिशबाजी के प्रयोग से बचें।अंत में प्रधानाचार्य ने बच्चों को धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी।

दुर्गा पूजा महोत्सव सकुशल संपन्न कराने हेतु किया सम्मानित

सुल्तानपुर/ऐतिहासिक दुर्गा पूजा महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने में अपनी सराहनीय भूमिका निभाने वाली सामाजिक संस्थाओं व प्रशासनिक अधिकारियों को पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान समारोह पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित किया गया। जिसमें केंद्रीय पूजा समिति,उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति जनपद सुल्तानपुर,जिला सुरक्षा संगठन, गोमती मित्र मंडल एवं पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।यह सम्मान संगठनों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण दिया गया। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने सभी से आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्राधिकारी नगर श्याम देव ने किया। पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स, एसपी सिटी मीनाक्षी कात्यायन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर समस्त क्षेत्राधिकारियों, पुलिसकर्मियों समेत विभिन्न संगठनों के ओम प्रकाश पाण्डेय, प्रवीण अग्रवाल, अमर बहादुर सिंह ,अलीमुद्दीन उर्फ बच्चनू भाई ,डॉ नय्यर रजा जैदी, कमलनयन पांडे ,डॉक्टर सुधाकर सिंह के साथ अपराध निरोधक समिति के तमाम पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे जिला सचिव/ जेल विजिटर अमर बहादुर सिंह ने पुलिस अधीक्षक के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

बैंक डकैती कांड में आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेने का आदेश

सुलतानपुर/हरिहरपुर बैंक डकैतीकांड में लूटे गये रूपयों व अभिलेखों की बरामदगी को लेकर विवेचक की तरफ से सीजेएम कोर्ट में आरोपी की पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए अर्जी दी गयी। प्रभारी सीजेएम अनुराग कुरील ने प्रतापगढ़ जेल में निरुद्ध आरोपी को 12 घंटे तक पुलिस रिमांड पर देने का आदेश दिया है।

मामला लंभुआ थाना क्षेत्र के हरिहरपुर स्थित बैंक से जुड़ा है। जहां पर कुछ दिनों पहले बदमाशो ने दिन-दहाड़े बैंक से नकदी व आवश्यक अभिलेखों पर डकैती डाली थी। इसी मामले में आरोपी इश्तियाक उर्फ नान्हू निवासी बहरुपुर ज्योतिया थाना कन्हई -प्रतापगढ़ इन दिनों जिला कारागार प्रतापगढ़ में निरुद्ध है। विवेचक के मुताबिक पुलिस को दिये बयान में आरोपी इश्तियाक ने बैंक से लूटे रूपयों व कागजातों को बरामद कराने की बात कही है। इसी आधार पर विवेचक ने आरोपी इश्तियाक को तीन दिनों तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर देने की मांग की। जिस पर सुनवाई के पश्चात प्रभारी सीजेएम अनुराग कुरील ने आरोपी को पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिया जाना उचित मानते हुए छह नवम्बर के लिए सुबह नौ बजे से 12 घंटे तक उसे रिमांड पर देने की अनुमति प्रदान की है।

अपहरण के आरोपी को मिली सशर्त जमानत

सुलतानपुर/अपहरण,लूट व वाहन बरामदगी के मामले में आरोपियों की तरफ से संबंधित अदालतों में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात अदालतों ने आरोपियों को राहत दी है।  पहला मामला जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर तिराहे से जुड़ा हुआ है। जहां पर हुई घटना का जिक्र करते हुए अभियोगी राजेश ने बीते 21 अगस्त की घटना बताते हुए फारच्यूनर गाड़ी से अपहरण के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में आरोपी गुलाम मोहम्मद निवासी तुलसीनगर टाउन एरिया-कादीपुर की तरफ से एडीजे प्रथम की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। दूसरा मामला कोतवाली नगर क्षेत्र से जुड़ा है। जहां पर हुई लूट के मामले में आरोपी राजेंद्र तिवारी उर्फ छोटू पंडित की तरफ से एडीजे पंचम की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गयी। तीसरा मामला कादीपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर हुई चोरी के वाहन बरामदगी मामले में आरोपी पवन जायसवाल की तरफ से एडीजे पंचम की अदालत में ही जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। तीनों मामलों में आरोपियों की तरफ से प्रस्तुत जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा ने आरोपों को निराधार बताते हुए जमानत की मांग की। वहीं अभियोजन पक्ष ने जमानत पर विरोध जाहिर किया। उभय पक्षों को सुनने के पश्चात एडीजे पंचम प्रीती श्रीवास्तव ने लूट व वाहन बरामदगी मामले के आरोपियों की जमानत मंजूर कर ली,वहीं एडीजे प्रथम आरपी सिंह ने अपहरण के आरोपी को सशर्त जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

ओ’ लेबल परीक्षा में जीआईआईटी संस्था के छात्र-छात्राओ ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

सुलतानपुर/राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के सरकारी नौकरियों के लिए अनिवार्य ‘ओ” लेबल की परीक्षा में अच्छे ग्रेड लाकर जीआईआईटी संस्था के पांच छात्र-छात्राओं ने जिले का नाम रोशन किया है। मालूम हो कि नरायनपुर(पयागीपुर) स्थित जीआईआईटी कम्प्यूटर संस्थान में पढ़ने वाले स्नेहा श्रीवास्तव,गुड़िया कसौंधन,उत्तम शुक्ला,देव रक्षा तिवारी एवं हिमांशु सिंह ने ‘ओ”लेबल की परीक्षा दी थी,जिसमें छात्र-छात्राओं ने अच्छे ग्रेड लाकर संस्था व जिले का मान बढ़ाया है। संस्था के संचालक व रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी उमाशंकर श्रीवास्तव , डायरेक्टर संदीप श्रीवास्तव व प्रबंधक सुदीप श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बधाई दी आैर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

विवादों में घिरे न्यायिक कर्मचारी के खिलाफ साक्ष्य के लिए मिली 15 नवम्बर की तारीख

सुलतानपुर / विवादों में घिरे न्यायिक कर्मचारी के खिलाफ चल रही जांच के क्रम में शिकायतकर्ता ने साक्ष्य दाखिल करने के लिए जांच अधिकारी व कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश से समय मांगा है। प्रधान न्यायाधीश आनंद प्रकाश ने शिकायतकर्ता को साक्ष्य देने के लिए आगामी 15 नवम्बर की तिथि तय की है।

मालूम हो कि रजा मेमोरियल सोसाइटी के प्रबंधक अधिवक्ता बेलाल अहमद ने भारत के मुख्य न्यायाधीश व प्रशासनिक न्यायमूर्ति हाईकोर्ट से जिला न्यायालय में तैनात तात्कालीन सहायक नाजिर विजय कुमार गुप्ता के खिलाफ न्यायिक अधिकारियों को मिलाकर मनचाहे पद पर बने रहने एवं करोड़ों की सम्पति जुटाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इस प्रकरण की जांच जिला जज उमेश चन्द्र शर्मा ने प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय को सौंपी है,जिन्होंने शिकायतकर्ता से साक्ष्य पेश करने को कहा था। शिकायतकर्ता ने साक्ष्य देने के लिए समय की मांग की है। जिस पर जांच अधिकारी आनंद प्रकाश ने साक्ष्य के लिए 15 नवम्बर की तिथि तय की है। वहीं जिला जज के यहां शिकायतकर्ता की तरफ से दायर जन सूचना अपील में सुनवाई के लिए आगामी 17 नवम्बर की तिथि नियत है। बेलाल अहमद ने शिकायत के बाद से ही स्वयं पर मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। दबाव के मद्देनजर शिकायतकर्ता ने स्वयं को खतरा बताते हुए डीजीपी से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराए जाने की मांग की है।

स्टेटबैंक सिटी शाखा ग्राहकों की परेशानियां का नया केंद्र

सुल्तानपुर /बैंक जनता की सेवा के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य देशभर में स्थापित किए गए बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा का दावा भी करती है किंतु सुल्तानपुर में अग्रणी बैंक स्टेट बैंक की सिटी शाखा का नजारा कुछ और ही है। यहां बीते चार-पांच सालों से काम की गुणवत्ता में तेजी से गिरावट आई है ।लोग बताते है यहां तैनात कर्मचारी और ग्राहकों का विवाद आए दिन होता रहता है जिसका भी इस बैंक में खाता है वह अपने पैसे के लिए जूझता नजर आता है। यहां आने वाले ग्राहकों ने बताया बैंक में तैनात कर्मचारियों का व्यवहार बहुत ही खराब है यहां अपने पैसे निकालना भीख मांगने जैसा है । कर्मचारी उनका पैसा नहीं देते बल्कि पैसा देकर एहसान जताते जबकि उन्हीं के जमा पैसों से कर्मचारी दिन रात ऐश कर रहे हैं । ग्राहकों का यह भी कहना है तैनात कर्मी महिलाओं का चुपके से इंश्योरेंस करके अपने द्वारा लिए गए टारगेट को पूरा करते हैं । यही नहीं बैंक स्टेटमेंट आदि के नाम पर चार्ज काट लेते हैं जिसका ग्राहक को पता भी नहीं रहता । मंगलवार को पैसा निकालने गए दर्जनों ग्राहकों की काउंटर कैशियर से तीखी नोकझोंक हुई उन ग्राहकों ने बैंक से अपना खाता समाप्त करने की धमकी भी दे डाली । लोगों का कहना है इस बैंक में खाते से अच्छा है कि खाता ही ना रहे अपने पैसे के लिए भी उन्हें दिनभर जूझना पड़ता है । बैंक का एसी खराब पड़ा है ,एटीएम आए दिन बंद और बैंक कर्मचारियों का व्यवहार बहुत ही गंदा है जिसको लेकर बैंक के उपभोक्ता शिकायत सेंटर पर इन कर्मचारियों की शिकायत करेंगे ।

कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में पकड़ा गया अवैध पटाखा
सुल्तानपुर/ एसएसआई अमित द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई।स्टेशन रोड से माल हुआ बरामद। एसपी अनुराग वत्स के आदेशानुसार कोतवाली नगर इंस्पेक्टर बेनी माधव त्रिपाठी के संयोजन में एसएसआई अमित द्वारा पकड़ा गया अवैध पटाखों की खेप।

दविश देने गयी पुलिस टीम पर हमला

सुल्तानपुर,कुड़वार/ थाना प्रभारी कुड़वार को सूचना प्राप्त हुयी की मु0अ0सं0 369/18 धारा 302 भा0द0वि0 में वांछित अभियुक्त छोटे लाल निषाद पुत्र बुद्धिराम निषाद नि0 भंडरा मऊवरिया, थाना कुड़वार, सुल्तानपुर अपने घर आया हुआ है जिस सूचना पर हल्के के उ0नि0 एवं आरक्षी द्वारा उसकी गिरफ्तारी हेतु मौके पर गये जहा पर स्वयं उसके द्वारा एवं उनके परिवारजनो जिसमें महिलाएं एवं बच्चे भी थे आख में मिर्ची डाल कर अभियुक्त को फरार करा दिया गया। उक्त घटना के क्रम में अभियुक्त को फरार कराने के सम्बन्ध में दो व्यक्तियो को हिरासत में लिया गया है जिनके विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा जायेगी।। यहां इस बात का खंडन किया जाता है कि बदमाशों द्वारा यह कार्रवाई की गई बल्कि उस के एवं उसके परिवारजनों द्वारा की गई थी।

चाइनीज सामानों का विरोध मात्र दिखावा

सुल्तानपुर/चाइनीज समानो का विरोध दिखावा बन कर रह गया।वैसे तो पूरे जिले मे चाइनीज सामानो की बहार है ।लेकिन शहरी क्षेत्रों मे कुछ ज्यादा ही चाइना के सामानो के सामान अपनी रोशनी बिखेर रहें है ।खासकर उन घरो मे सबसे अधिक रोशनी दिखाई दे रही है ।जिस घर से विरोध के स्वर सबसे ज्यादा निकल कर व्हाट्सप से लेकर प्रचार-प्रसार के सारे हथियारो का इस्तेमाल हुआ था। यानि विरोध सिर्फ छपने-छपाने तक ही सीमित रह गए ।मिट्टी से दीया बनाने वाले कारीगरों की बेचारगी-लाचारगी बस बातो मे ही लिपट कर दम तोड़ गई। हर साल की तरह इस बार भी मिट्टी का दिया बनाने वाले कारीगरो के अरमानों को चाइनीज झालरो की रोशनी ने स्याह कर दिया ।अफसोस इस बात का है ।जिन मुख से चाइनीज समानो के विरोध के स्वर सबसे तेज थे ।उन्हीं हवेलियों पर सबसे ज्यादा चाइनीज झालरो की रोशनी उनके विरोध झूठा साबित कर रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *