वाराणसी – दोहरे हत्याकांड का आरोपी 50 हज़ार का इनामिया बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

एक जाबाज़ पुलिस कर्मी को भी लगी गोली

तारिक आज़मी 

वाराणसी। लम्बे समय के बाद वाराणसी पुलिस की पिस्तौल से गोलिया चली। इस गोलीबारी में कैंटोनमेंट स्थित जेएचवी माल के अन्दर बीते 31 अक्टूबर को हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में फरार चल रहे पचास हजार के इनामी ऋषभ सिंह रिशु से गुरुवार की रात पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस दौरान बाइक सवार ऋषभ का साथी भाग निकला। पुलिस की गोली ऋषभ के पैर में लगी है। एनकाउंटर में क्राइम ब्रांच के हेड कांस्टेबल सुरेंद्र मौर्या भी जख्मी हुए हैं। इलाज के लिए जख्मी सिपाही को मलदहिया स्थित निजी चिकित्सालय व ऋषभ को पं. दीनदयाल अस्पताल में पहुंचाया गया है।

दरअसल रात शिवपुर, लोहता थाने की पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि पिसौर पुल के रास्ते पैशन प्रो बाइक सवार दो बदमाश गुजरने वाले हैं। पुलिस टीम ने दोनों को पकड़ने के लिए घेरेबंदी की। बाइक सवार दो बदमाश आते हुए दिखे। रोकने का इशारा करने पर दोनों ने गोली चलाना शुरू कर दिया। अपने बचाव में पुलिस ने भी गोली चलाया। जो 50 हजार के इनामी ऋषभ को पैर में गोली लगी। क्रॉस फायरिंग में क्राइम ब्रांच के सिपाही सुरेंद्र मौर्या के बाएं हाथ में गोली लगी।

पिस्टल और बाइक बरामद

एनकाउंटर के दौरान पुलिस को पैशन प्रो बाइक और ऋषभ के पास मौजूद पिस्टल मिली है। मुठभेड़ की जानकारी होने पर एसपी सिटी, एसपीआरए, एसपी क्राइम सीओ कैंट मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि 31 अक्टूबर को जेएचवी मॉल में हुए गोलीकांड के दौरान दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि 2 लोग घायल हुए थे। अब तक इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। तीनों में से एक की गिरफ्तारी बिहार में हुई है। बिहार में पकड़े गए बदमाश को पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर बनारस लाने के का प्रयास कर रही है। ऋषभ की तलाश के लिए पुलिस टीम लगी हुई थी इसी बीच उसका सामना पुलिस से हो गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *