सांसद रेखा वर्मा ने दिव्यांगों को वितरित किए उपकरण

फारुख हुसैन

मोहम्मदी खीरी- ब्लाक परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद रेखा अरुण वर्मा ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल ,व्हीलचेयर, बैसाखी तथा श्रवण यंत्र जैसे उपयोगी उपकरणों का वितरण किया। कार्यक्रम का आयोजन दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग की ओर से किया गया था।

लाभार्थी दिव्यांगों को संबोधित करते हुए सांसद रेखा अरुण वर्मा ने कहा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार दिव्यांगों के हित में तमाम कार्य कर रही है। दिव्यांगों की पेंशन में वृद्धि की गई है।वहीं लगातार समय-समय पर उनको उपयोगी उपकरणों का वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा भी दिव्यांगों के हित में तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के समक्ष राशन कार्ड बनने की समस्या आती है। इसके लिए स्थानीय स्तर पर कैंप लगा लगा कर दिव्यांगों के राशन कार्ड बनवाए जाएंगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जन धन योजना उज्जवला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी जनहितकारी योजनाओं में जाति धर्म का कोई ख्याल नहीं रखा गया है और सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर सभी को इन योजनाओं का लाभ दिया गया है सांसद रेखा वर्मा ने दिव्यांगों को जानकारी दिया.

जानकारी देते हुवे उन्होंने बताया कि 19 दिसंबर को मोहम्मदी नगर पालिका में पंजीकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दिव्यांगजन अपना पंजीकरण करवाकर नई योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। कैंप में सांसद ने 190 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, 16 दिव्यांगों को व्हीलचेयर ,30 दिव्यांगों को बैसाखी तथा 8 दिव्यांगों को श्रवण यंत्र प्रदान किये कार्यक्रम को नगर पालिका अध्यक्ष संदीप मेहरोत्रा ,भाजपा नगर अध्यक्ष सौरभ गुप्ता, अखिलेश त्रिवेदी, रवि शुक्ला रमाकांत द्विवेदी अनिमेष पटेल ने भी संबोधित किया इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी एके सिंह, जिला दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी वीरपाल सिंह, वरिष्ठ सहायक शिव शंकर दीक्षित, विवेक ,विकास वर्मा, समीउद्दीन ,अशोक कुमार तिवारी, तथा भाजपा कार्यकर्ता दीपक अग्निहोत्री, रजनीश बाजपेयी ,आईटी विभाग के रितेश शुक्ला, हनी मेहरोत्रा दीपक गुप्ता ,शिवम राठौर ,गुड्डू गुप्ता, आलोक वर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *