आधुनिकीकरण शिक्षक अपने अधिकारों की हिफाजत के लिए संघर्ष खुद करना सीख जाये – नफ़ीस पाशा

मोहम्मद कुमैल

कानपुर. आज बृहस्पतिवार को नेशनल मदरसा आधुनिकिकरण शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नफ़ीस पाशा ने मदरसा  शिक्षक संघों के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का सपोर्ट करते कानपुर नगर में उप निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय के सभागार में अपने विचार व्यक्त  किये।

आपको बता दें की मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को अनिश्चित कालीन धरने में शामिल होने हेतु जागरूक करने के लिए नमास परिवार की अध्यक्षा जमशीदा खातून व नफ़ीस पाशा ने कमर कसी हुई है ताकि हर आधुनिकीकरण शिक्षक अपने अधिकारों की हिफाजत के लिए संघर्ष खुद करना सीख जाये। सिकंदर बाबा कलीमुल्लाह मुस्तकीम अनंत चौधरी जमशीदा खातून अकेले नहीं हैं नफ़ीस पाशा साथ है और साथ लङेगा। जमशीदा खातून ने अपने विचार रखते हुए कहा की अब लङाई अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश का हर जनपद त्राहि त्राहि का शिकार है। अगर जिम्मेदार हम हैं तो लङाई हमें ही लङना है और हम लगातार लङेंगे। जब तक की हम सभी को कामयाबी नहीं मिल जाती है। इस अवसर पर कारी सगीर अहमद हबीबी ने आधुनिकीकरण शिक्षकों की हौसला अफजाई करते हुए कहा की इस लङाई में हम सभी साथ हैं और कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। कारी जका उल्लाह ने कहा की यह लङाई अब जन आन्दोलन बन चुका है। अब हम सभी को कामयाबी से कोई नहीं रोक सकता। नौशाद रज़ा ने एकता के लिए अना छोङने की बात कहते हुए कहा की अल्लाह को साथ पसंद है। तो साथ आऔ साथियों ताकि जीत का परचम हम सभी लहरा सकें। खुर्शीद आलम व डा0 रशीद सिद्दीकी ने हर तरह से आधुनिकीकरण शिक्षकों का साथ देने की बात कहते हुए बताया की यह लङाई हमारे ही शिक्षक साथियों की है हम साथ हैं और साथ ही लङेंगे ।

इस अवसर पर तीन सूत्रीय माँगो का ज्ञापन भी उपनिदेशक/ जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण बापू भवन लखनऊ और निदेशालय हेतु दिया गया जिसमें परीक्षा वहिष्कार और 34 माह के वेतन और सेवा नियमावली की मांग की है। साथ ही  मोहम्मद सलीम अंसारी (सहायक अध्यापक आलिया) मदरसा अंसार जूनियर हाईस्कूल मछरिया कानपुर नगर को उनके उत्कृश्ट योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हुए सम्मानित किया गयाl कार्यालय की हालत काफी जर्जर होने के कारण मदारिस के जिम्मेदार लोगों ने अपने संसाधनों से कार्यालय की मरम्मत करवाने का ज़िम्मा लिया था, जिसमें  मोहम्मद सलीम अंसारी ने अपने विवेक से कड़ी मेहनत और ईमानदारी से बिना किसी आर्थिक लाभ के पूर्ण कराया। जिसके लिए वो बधाई के पात्र है।

इस अवसर पर अनेक आधुनिकीकरण शिक्षक जैसे जावेद खान सिराज अहमद तारिक खान मोहसिन रजा अली तौसीफ़ अहमद मैराज अली रहनुमा तवस्सुम फरहाना बी राफिया शबाना खातून जय प्रकाश हसरत अली मौ0 फहीम अतीक अहमद इमरान खान अमजद खान शाहिद अली साबिर अली बिक्रम सिंह अशफाक आलम तौकीर खान दिल नवाज़ खान हामिद अंसारी मंजूर खान आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *