जैश के इस स्थानीय आतंकी ने किया आत्मघातीहमला, तालिबान जैसा था तरीका

अंजनी रॉय

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने बड़ा आतंकी हमला किया है। इस हमले में अभी तक 30 जवानों के शहीद होने की खबर है। ये संख्या और बढ़ सकती है। घायल जवानों की संख्या 45 बताई जा रही है। इस बीच जैश-ए-मोहम्मद ने दावा किया है कि उसके आतंकवादी ने इस आत्मघाती हमले को अंजाम दिया है।

उसके आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास ने विस्फोटक से भरी उस गाड़ी को उड़ाया है। जैश ने कहा है कि आदिल पुलवामा के गुंडीबाग इलाके का ही रहने वाला था। धमाके से पहले जवानों की गाड़ी पर फायरिंग भी की गई है। बताया जा रहा कि ये काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था।

आतंकियों ने जिस तरह से ये हमला किया है, इस तरीके का इस्तेमाल आम तौर पर अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन काफी समय बाद आतंकी कश्मीर में इतना बड़ा हमला करने में कामयाब हो गए। इससे पहले 18 सितंबर 2016 को आतंकियों ने उरी में बड़ा हमला किया था, जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे।

इधर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है कि आतंकियों ने कार में धमाका करके ये हमला किया है. उन्होंने सुसाइड अटैक की आशंका जाहिर की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *