बलिया : जजों ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण

अंजनी राय

बलिया। जिला जज प्रमोद कुमार पंचम के निर्देश पर जिला चिकित्सालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा धुम्रपान व तंबाकू चबाने से होने वाली हानियों के संबंध में शिविर लगाया गया । प्राधिकरण की साचिव पूनम कर्णवाल ने कहा कि तंबाकू खाने व चबाने से होने वाले नुकसान से व्यक्ति के साथ-साथ परिवार भी प्रभावित होता है । इससे हम सब को बचना चाहिए ।इसके लिए सबको संकल्प लेना पड़ेगा ।

कर्णवाल ने कहा कि धूम्रपान को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी काफी सक्रिय है और इसके प्रति जागरूक करने के लिए प्राधिकरण को लगाया है । कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर धुम्रपान करना दंडनीय अपराध के इसके लिए जेल भी हो सकता है। इसकी रोकथाम के लिए परिवार और आसपास के लोगों को भी सक्रिय होना पड़ेगा । अगर कोई समस्या हो या कानून के बारे में कोई भी जानकारी आप लेना चाहते हैं तो प्राधिकरण इस तरह की जानकारी निःशुल्क उपलब्ध करता है । प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 के0डी0 प्रसाद, डॉक्टर, स्टाफ नर्स व काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जिला जज प्रमोद कुमार पंचम के निर्देश पर एसीजेएम प्रथम रमेश कुशवाहा व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव पूनम कर्णवाल ने गुरुवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण में कैदियों के बारे में जानकारी ली और उनसे संबंधित अभिलेखों को देखा गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *