गंगा में पांटून पुल से गिरी कार, एक की गई जान

तारिक खान

कुंभनगर : प्रयागराज कुंभ में रविवार की देर रात पीपा पुल पर अनियंत्रित होकर एक कार गंगा नदी में गिर गई। हादसे की सूचना पर पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ के जवान पहुंच गए। मशक्कत के बाद एक युवक का शव बरामद हुआ, जबकि दूसरे को सकुशल बचा लिया गया।

कैसे हुई दुर्घटना

रविवार की लगभग करीब दो बजे कुंभ मेला के सेक्टर छह में पीपा पुल नंबर 15 पर से एक हुंडई कार क्रेटा जा रही थी। इसी दौरान पांटून पुल पर ही कार अचानक असंतुलित होकर गंगा नदी में गिर गई। इस कार में दो युवक प्रांजल त्रिपाठी पुत्र सुनील त्रिपाठी और अभ्युदय मिश्रा पुत्र अरविंद मिश्रा सवार थे। हादसा देख लोगों ने तत्काल संबंधित पुलिस थाने में दी। मौके पर पहुंची पुलिस व सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने सेक्टर 06 में तैनात एनडीआरएफ को हादसे की सूचना दी। इस पर तत्काल एनडीआरएफ के उप कमांडेंट पुरुषोत्तम लाल शर्मा के नेतृत्व में निरीक्षक सचिन नलवाडे और 15 सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंची।

एनडीआरएफ की टीम ने प्रांजल को बचा लिया

इधर घटनास्थल पर कार पांटून पुल के बेरियर को तोड़ते हुए गंगा नदी में डूब गई थी। एनडीआरएफ की टीम ने प्रांजल त्रिपाठी को बाहर निकाल कर जान बचाई। हालांकि अभ्युदय का पता नहीं चल पा रहा था। घटनास्थल पर डीआइजी मेला केपी सिंह एवं अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में एनडीआरएफ के गोताखोरों ने नदी के तेज बहाव में अभ्युदय की खोजबीन करते हुए। मशक्कत के बाद घटनास्थल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर पांटून पुल नंबर 14 के पास अभ्युदय 20 के शव को निकाल लिया। शव स्थानीय पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। अभ्युदय कीडगंज थाना क्षेत्र के बैरहना का रहने वाला था।

डीआइजी मेला ने एनडीआरएफ की कार्यकुशलता की सराहना की

मौके पर उपस्थित डीआइजी मेला केपी सिंह ने देर रात तक चले बचाव अभियान में की गई त्वरित कार्रवाई एवं एक बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने के लिए एनडीआरएफ के कार्यकुशलता की सराहना की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *